Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन और बस में भीषण टक्कर, 20 लोगों की मौत

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में ट्रेन और बस के बीच हुई भीषण टक्कर में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 29, 2020 6:53 IST
Pakistan Train, Pakistan Express, Pakistan Train Sukkur, Pakistan Train Accident- India TV Hindi
Bus collided with train while passing through the unmanned crossing, say officials | Xinhua

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में ट्रेन और बस के बीच हुई भीषण टक्कर में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंध के सुक्कुर जिले में मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग को पार करने की कोशिश करते वक्त एक यात्री बस ट्रेन की चपेट में आ गई। इस घटना में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। अधिकारियों के मुताबिक, मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है क्योंकि कई लोगों की हालत बेहद गंभीर है। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य में जुट गया।

मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुर्घटना सुक्कुर जिले के रोहरी इलाके में घटी जब कराची से सरगोधा जा रही बस खुली मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग को पार कर रही थी। इसी बीच यह बस पाकिस्तान एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गई। दुर्घटनास्थल जारो मा रेलवे क्रॉसिंग सिंध की राजधानी कराची से लगभग 500 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। दुर्घटना में मारे गए लोगों में से कइयों की पहचान नहीं हो पाई है।

राहत एवं बचाव कार्य के निर्देश जारी
सुक्कुर के आयुक्त शफीक अहमद महेसर ने कहा कि हादसे में अब तक कम से कम 20 लोगों लोगों की मौत हो चुकी है। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना पर संज्ञान लिया और सुक्कुर के आयुक्त को बचाव दलों को क्षेत्र में भेजने का निर्देश दिया। बता दें कि पाकिस्तान में कई बार मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग्स पर इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। कई नेता ऐसी रेलवे क्रॉसिंग्स पर कर्मचारियों की नियुक्ति करने की मांग भी उठाते रहे हैं, लेकिन प्रशासन ने अभी तक इसपर काम नहीं किया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement