1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान पर बरसा तूफान और बारिश का कहर, 39 की मौत, कई घायल

पाकिस्तान पर बरसा तूफान और बारिश का कहर, 39 की मौत, कई घायल

पाकिस्तान के पंजाब और सिंध प्रांतों में भीषण तूफान और बारिश के कारण कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 17, 2019 7:06 IST
Several killed and injured as thunderstorms, dust storm lash Pakistan | AP Representational- India TV
Several killed and injured as thunderstorms, dust storm lash Pakistan | AP Representational

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब और सिंध प्रांतों में भीषण तूफान और बारिश के कारण कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसम के इस कहर के चलते कम से कम 135 अन्य लोग घायल भी हो गए हैं। मंगलवार को आई पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, पछुआ हवाओं के चलते आई भारी बारिश एवं तूफान से सोमवार को देश के विभिन्न हिस्सों में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए। इसके अलावा संपत्ति को भी भारी नुकसान पहुंचने की खबर है।

रिपोर्टस के मुताबिक, पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि खैबर-पख्तूनवा में 13, बलूचिस्तान में 11, पंजाब में 10 और सिंध में 5 लोगों की मौत हुई है। ‘डॉन’ की खबर के मुताबिक, देश के पश्चिमी, मध्य एवं पूर्वी हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक बारिश हो रही है। कुछ इलाकों में भूस्खलन और बाढ़ के कारण कई सड़कें यात्रा के लिए पहले ही खतरनाक हो गई हैं। पंजाब प्रांत में तूफान के कारण कई इमारतें ढह गईं और दो महिलाओं समेत कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। खैबर पख्तनूख्वा प्रांत की चित्राल घाटी में एक मकान की छत गिर जाने से एक महिला और दो पुरूषों की मौत हो गई। 

इसके अलावा खैबर पख्तनूख्वा के अन्य इलाकों में 10 और लोगों की मौत हो गई। वहीं, बलूचिस्तान में बाढ़ के कारण एक बच्चे समेत 9 लोगों की मौत हो जाने के कारण प्राधिकारियों ने सोमवार को आपातकाल घोषित कर दिया। प्रांत के अलग अलग इलाकों में आई बाढ़ से मंगलवार को 2 बच्चों समेत 3 लोगों की मौत हो गई। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने खबर दी कि बलूचिस्तान के क्वेटा, ग्वादर, चगई, हरनाई, दुकी, जेवानी, जाफराबाद, कोहलू, सिबी, बरखान, चमन और अन्य जिलों में बाढ़ आने से सड़क संपर्क टूट गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment