1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. Covid: श्रीलंका ने ट्रेनों, बसों के परिचालन पर रोक लगाई

Covid: श्रीलंका ने ट्रेनों, बसों के परिचालन पर रोक लगाई

कोविड-19 के बढ़ते मामलों और मौतों की बढ़ती संख्या को रोकने के अपने नवीनतम प्रयासों के तहत श्रीलंका ने यात्री ट्रेनों एवं बसों के परिचालन पर चार दिन के लिए रोक दी है तथा देशभर में नए यात्रा प्रतिबंध लागू कर दिए हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: May 22, 2021 12:09 IST
sri lanka stops train buses to stop spread of coronavirus Covid: श्रीलंका ने ट्रेनों, बसों के परिचाल- India TV Hindi
Image Source : HTTP://WWW.RAILWAY.GOV.LK/WEB/ Covid: श्रीलंका ने ट्रेनों, बसों के परिचालन पर रोक लगाई

कोलंबो. कोविड-19 के बढ़ते मामलों और मौतों की बढ़ती संख्या को रोकने के अपने नवीनतम प्रयासों के तहत श्रीलंका ने यात्री ट्रेनों एवं बसों के परिचालन पर चार दिन के लिए रोक दी है तथा देशभर में नए यात्रा प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। ये प्रतिबंध शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह तक प्रभावी रहेंगे। हालांकि, स्वास्थ्य, खाद्य तथा बिजली क्षेत्र जैसी आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों पर प्रतिबंध लागू नहीं होंगे।

यह कदम तब उठाया गया है जब द्वीप देश के प्रमुख चिकित्सा संगठनों ने सरकार से देश में दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाने की मांग की है।

इन संगठनों का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की वास्तविक संख्या ज्ञात संख्या से तीन गुना से भी अधिक है। श्रीलंका ने पहले ही सार्वजनिक समारोहों, पार्टियों, शादियों पर प्रतिबंध लगा दिया है और स्कूलों तथा विश्वविद्यालयों को बंद कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि श्रीलंका में संक्रमण के कुल पुष्ट मामलों की संख्या 1,54,786 हो गई है तथा महामारी से 1089 लोगों की मौत हुई है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X