1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. श्रीलंका में विस्‍फोट के बाद फर्जी खबरों की बाढ़, सरकार ने लगाया फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पाबंदी

श्रीलंका में विस्‍फोट के बाद फर्जी खबरों की बाढ़, सरकार ने लगाया फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पाबंदी

श्रीलंका सरकार ने विस्फोटों के बाद उसके बारे में झूठी खबरों पर रोक लगाने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया मंचों पर रविवार को पाबंदी लगा दी। राष्ट्रपति सचिवालय ने एक बयान में कहा कि सोशल मीडिया पर पाबंदी का फैसला झूठी खबरें फैलने के बाद किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 22, 2019 9:16 IST
Sri Lanka- India TV
Image Source : PTI Sri Lanka

कोलंबो। श्रीलंका सरकार ने विस्फोटों के बाद उसके बारे में झूठी खबरों पर रोक लगाने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया मंचों पर रविवार को पाबंदी लगा दी। राष्ट्रपति सचिवालय ने एक बयान में कहा कि सोशल मीडिया पर पाबंदी का फैसला झूठी खबरें फैलने के बाद किया गया है। 

सचिवालय ने कहा कि सुरक्षाबल इन विस्फोटों की सघन जांच कर रहे हैं और जांच पूरी होने तक सोशल मीडिया पर पाबंदी लगी रहेगी। राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘ राष्ट्रपति मैत्रीपाला ने राष्ट्र से संयम एवं धैर्य बरतने तथा बेबुनियाद एवं झूठी खबरों से गुमराह नहीं होने की अपील की है।’’ 

सीएनएन की खबर है कि इस बीच फेसबुक ने अपनी संकट प्रतिक्रिया व्यवस्था को सक्रिय कर दिया है। इसके तहत घटना के बारे में खबरों का भंडार होता है और लोगों को यह बताने की इजाजत देता है कि वे सुरक्षित हैं और वे उन दोस्तों को ढूढ सकते हैं जो संभवत प्रभावित हुए हों। 

श्रीलंका के कानून प्रवर्तन निकाय ने विस्फोटों के बाद लोगों से अपने घरों में ही रहने, विस्फोट स्थलों या अस्पतालों में नहीं जाने की अपील की है। उसने यह भी कहा कि भंडारनायके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जा रहे लोगों को अतिरिक्त सुरक्षा प्रक्रियाओं के चलते प्रस्थान समय से कम से कम चार घंटे पहले आना होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment