1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में 12 लाख रुपये है Alto का दाम, Swift की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश!

पाकिस्तान में 12 लाख रुपये है Alto का दाम, Swift की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश!

पाकिस्तान में इन दिनों महंगाई की हाहाकार मची हुई है, ऐसे में कारें कैसे अछूती रह सकती हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 13, 2021 20:50 IST
The cost of Alto is Rs 12 lakhs in Pakistan, knowing the price of Swift will blow you away!, Swift c- India TV Hindi
Image Source : SUZUKI WEBSITE पाकिस्तान में Suzuki Swift कार की कीमत 20 लाख रुपये से भी ज्यादा है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इन दिनों महंगाई की हाहाकार मची हुई है, ऐसे में कारें कैसे अछूती रह सकती हैं। हमने आपको कुछ दिन पहले बताया था कि इस मुल्क में Alto कार खरीदने के लिए आपको 12 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे, और इतने पैसे में भी आप इसका बेसिक वैरियंट भी ले पाएंगे। आज हम आपको बता रहे हैं कि भारत में 5.20 लाख रुपये की शुरुआती कीमत वाली Swift कार पाकिस्तान में कितने में मिलती है। आपको बता दें कि भारतीय रुपये और पाकिस्तानी रुपये की कीमत में लगभग दोगुने का अंतर है, लेकिन कारों की महंगाई आपको फिर भी चौंका कर रख देगी।

पाकिस्तान में 20 लाख रुपये से ज्यादा है Swift की कीमत

जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। पाकिस्तान में Suzuki Swift कार की कीमत 20 लाख रुपये से भी ज्यादा है। पाकिस्तान में स्विफ्ट डीएलएक्स की एक्स-शोरूम कीमत 20.3 लाख है, जबकि स्विफ्ट ऑटोमैटिक की कीमत 22.10 लाख रुपये है। पाकिस्तान में कारों की कीमत वाकई में काफी ज्यादा है क्योंकि भारत में स्विफ्ट कार की शुरुआती कीमत 5 लाख 20 हजार रुपये है। यदि कीमतों को अडजस्ट भी किया जाए तो भी पाकिस्तान में स्विफ्ट कार लगभग दोगुनी महंगी है। एक बात और, पाकिस्तान में स्विफ्ट को सुजुकी कंपनी बनाती है, जबकि भारत में जापानी कंपनी इसे मारुति के साथ मिलकर बनाती है।

12 लाख रुपये में Alto कार खरीदेंगे आप!
वहीं, एक दूसरी कार ऑल्टो की शुरुआती कीमत भारत में 3 लाख रुपये है, जबकि पाकिस्तान में यह कार 12 लाख पाकिस्तानी रुपये में मिल रही है। भारत और पाकिस्तान की करंसी में काफी अंतर है, फिर भी 12 लाख रुपये काफी ज्यादा है। यदि करंसी रेट के हिसाब से भी देखा जाए तो भारत में 3 लाख रुपये में बिकने वाली ऑल्टो को ज्यादा से ज्यादा 6.5 लाख रुपये में बिकना चाहिए था, लेकिन इसकी कीमत 4 गुना ज्यादा होकर लगभग 12 लाख रुपये है। ऐसे में एक मध्यम वर्गीय पाकिस्तानी के लिए कार खरीद पाना काफी मुश्किल है। वहीं, इसके टॉप वैरियंट को खरीदने के लिए आपके पास 14.5 लाख रुपये होने चाहिए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X