1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. VIDEO: ट्रक पर लगा था पाकिस्तान का झंडा, तालिबान के लड़ाकों ने डंडे समेत उखाड़ा

VIDEO: ट्रक पर लगा था पाकिस्तान का झंडा, तालिबान के लड़ाकों ने डंडे समेत उखाड़ा

पश्तून तहफूज मूवमेंट के संस्थापक सदस्य इहतेशाम अफगान ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसे देखकर पाकिस्तानियों को झटका लगना तय है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 21, 2021 17:43 IST
Taliban, Taliban Snatched Pakistan Flag, Taliban Pakistan Flag, Pakistan Flag Video Viral- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/IHTESHAMAFGHAN एक ट्रक पर लगे पाकिस्तान के झंडे के साथ तालिबान के लड़ाकों ने तोरखाम के गेट पर बेअदबी की।

काबुल: अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जे के बाद तालिबान अपने पुराने रंग में आता दिख रहा है। काबुल पर कब्जे के बाद महिलाओं के अधिकार और समावेशी सरकार की बात करने वाले तालिबान के नेताओं ने फिलहाल इन दोनों ही मसलों पर पुराना रुख अख्तियार किया हुआ है। इस बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जे में तालिबान की मदद करने वाले पाकिस्तान को बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल, पाकिस्तान की तरफ से मदद के रूप में खाद्यान्न लेकर पहुंचे एक ट्रक पर लगे पाकिस्तान के झंडे के साथ तालिबान के लड़ाकों ने बेअदबी की।

गेट पार करते हुए डंडे समेत उखाड़ा झंडा

पश्तून तहफूज मूवमेंट के संस्थापक सदस्य इहतेशाम अफगान ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसे देखकर उन पाकिस्तानियों को झटका लगना तय है, जो तालिबान को अपना दोस्त मानते हैं। इहतेशाम के ट्वीट के मुताबिक, खाने-पीने के सामान से लदे ट्रक ने जैसे ही तोरखाम का गेट पार किया, तालिबान के लड़ाकों ने उस पर लगे पाकिस्तान के झंडे को डंडे समेत उखाड़ दिया। ऐसा करते हुए तालिबान के लड़ाके न सिर्फ बंदूक लहरा रहे थे, बल्कि जोर-जोर से 'नारा एक तकबीर, अल्लाह हू अकबर' भी बोल रहे थे।


तालिबान ने जारी की उपमंत्रियों की लिस्ट
इस बीच तालिबान ने मंगलवार को उपमंत्रियों की एक सूची की जारी की, जिसमें किसी भी महिला का नाम शामिल नहीं है। इस महीने की शुरुआत में मंत्रियों के चयन के दौरान भी मंत्रिमंडल में किसी महिला को शामिल नहीं किया गया था। इसकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी आलोचना हुई थी। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जब मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा तो इसमें हजारा जैसे जातीय अल्पसंख्यकों के सदस्य शामिल किए जाएंगे और महिलाओं को बाद में शामिल किया जा सकता है।

Click Mania
bigg boss 15