Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अपना पाठ याद करके नहीं आया था छात्र, टीचर ने क्लास के सामने जबरन घास खिलवाई

एक अध्यापक ने छात्र को इसलिए घास खाने को मजबूर किया क्योंकि वह अपना पाठ याद करके नहीं आया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 30, 2019 7:58 IST
Teacher booked in Pakistan for forcing minor boy to eat grass as punishment for forgetting lessons- India TV Hindi
Teacher booked in Pakistan for forcing minor boy to eat grass as punishment for forgetting lessons | Pixabay Representational

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में एक अध्यापक ने छात्र को इसलिए घास खाने को मजबूर किया क्योंकि वह अपना पाठ याद करके नहीं आया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना पंजाब प्रांत के लोधरन में स्थित फतेहपुर के सरकारी प्राइमरी स्कूल की है। सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें यह दिखाया जा रहा है कि 7 साल के छात्र कशान को अपने सहपाठियों के सामने पाठ नहीं सुनाने पर घास खाने को मजबूर किया जा रहा है।

वीडियो में दिख रहा है कि कशान अपना पाठ याद नहीं कर पाता है और इसके बदले में उसे घास खानी पड़ती है। कशान को ऐसा करने के लिए उसका स्कूल अध्यापक कहता है, जिनकी पहचान हामिद रजा के रूप में की गई है। इस बीच, कशान के पिता मोहम्मद असगर ने बताया कि मामला दो दिन पहले का है। उन्होंने कहा, ‘टीचर हमारे रिश्तेदार हैं और हमने उन्हें इसके लिए माफ कर दिया है क्योंकि उन्होंने इसे मजाक में किया था।’ इस घटना का वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया और इसपर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं।

जिला पुलिस अधिकारी मलिक जमील जाफर ने हालांकि पुलिस अधिकारी को इस मामले की जांच करने को कहा है। उन्होंने टीचर के दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करने के भी आदेश दिए हैं। मामले की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने टीचर रजा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement