Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी तालिबान का टॉप कमांडर 3 साथियों के साथ बलूचिस्तान में मारा गया

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) का शीर्ष कमांडर अपने 3 साथियों के साथ बलूचिस्तान में मारा गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 27, 2021 18:03 IST
Pakistan Taliban, Top Pakistan Taliban Leader Killed, Pakistan Taliban Commander Killed- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) का शीर्ष कमांडर अपने 3 साथियों के साथ बलूचिस्तान में मारा गया है।

कराची: तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) का शीर्ष कमांडर अपने 3 साथियों के साथ बलूचिस्तान में मारा गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि माना जाता है कि तालिबान का मारा गया कमांडर वर्ष 2016 में क्वेटा स्थित सिविल अस्पताल पर हुए हमले में शामिल था। पुलिस ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर आतंकवाद रोधी विभाग (CTD) ने अभियान चलाया और गत मंगलवार को अशांत बलूचिस्तान सूबे के अगबारा इलाके में रियाज ठेकेदार को मार गिराया।

अस्पताल पर हमले मे मारे गए थे 80 लोग

उन्होंने बताया, ‘भारी गोलीबारी में 4 आतंकवादी मारे गए हैं जबकि 2 फरार होने में सफल रहे। घटनास्थल से भारी मात्रा में बंदूक, गोला-बारूद और हथियार जब्त किए गए हैं।’ CTD के प्रवक्ता ने भी शीर्ष TTP कमांडर ठेकेदार के मारे जाने की पुष्टि की। उन्होंने बताया, ‘ठेकेदार सुरक्षा बलों पर हुए कई हमलों और वर्ष 2016 में क्वेटा के सिविल अस्पताल में हुए हमले में शामिल था।’ क्वेटा के सिविल अस्पताल में आतंकवादियों द्वारा किए गए आत्मघाती बम धमाके और गोलीबारी में कम से कम 80 लोगों की मौत हुई थी जबकि करीब 150 अन्य घायल हुए थे।

TTP ने पाकिस्तान में स्कूल पर किया था हमला
बता दें कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (TTP) ने पाकिस्तान के सुरक्षाबलों पर कई बार हमले किए हैं। पिछले दिनों खबर आई थी कि तहरीक-ए-तालिबान के प्रभाव वाले इलाके में मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग कर रहे पुलिसवालों को आतंकियों ने नंगा करके पीटा था और उनकी मोटरसाइकिलें भी छीन ली थीं। बता दें कि तहरीक-ए-तालिबान ने ही साल 2014 में पाकिस्तान के पेशावर शहर के आर्मी पब्लिक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग कर 132 बच्चों को मौत के घाट उतार दिया था। इस घटना के बाद पाकिस्तान के सुरक्षाबलों ने संगठन के खिलाफ काफी बड़ा अभियान चलाया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement