Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

अपने बाज लेकर पाकिस्तान में शिकार करने पहुंच चुके हैं UAE के शहजादे

सूत्रों ने बताया कि शाही शिकारी अपने साथ अपने बाजों को लेकर पाकिस्तान पहुंचे। चगाई में एयरपोर्ट पर सिविल और मिलिट्री के अधिकारियों ने शाही शिकारियों का स्वागत किया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 21, 2020 13:51 IST
UAE hunter in pakistan । अपने बाज लेकर पाकिस्तान में शिकार करने पहुंच चुके हैं UAE के शहजादे- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV UAE hunters in Pakistan । अपने बाज लेकर पाकिस्तान में शिकार करने पहुंच चुके हैं UAE के शहजादे

चगाई. पिछले कुछ  सालों से पाकिस्तान के उसके करीबी सहयोगी इस्लामिक मुल्कों से रिश्ते लगातार ही खराब होते जा रहे हैं। लगातार खराब होते रिश्तों को किसी भी तरह से पटरी पर लाने के लिए पाकिस्तान कुछ भी करने को तैयार है। इन्हीं देशों में से एक है यूएई। पाकिस्तान ने हाल ही में यूएई के राजपरिवार को अपने यहां शिकार खेलने के लिए आंत्रित किया था। रविवार को यूएई के राज परिवार के 11 सदस्य Houbara bustards के शिकार के पाकिस्तान के चगाई पहुंचे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, शाही शिकारी शेख सुलतान बिन तेहनून बिन मोहम्मद अल नाहयान के नेतृत्व में एक स्पेशल प्लेन में सवार होकर दलबंदीन एयरपोर्ट पर पहुंचे।

पढ़ें- लद्दाख में नहीं चली 'दादागिरी' तो शी जिनपिंग को आया गुस्सा, सेना में किया बड़ा बदलाव

सूत्रों ने बताया कि शाही शिकारी अपने साथ अपने बाजों को लेकर पाकिस्तान पहुंचे। चगाई में एयरपोर्ट पर सिविल और मिलिट्री के अधिकारियों ने शाही शिकारियों का स्वागत किया। वहां से उन्हें कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच Kachanawar में बनाए गए उनके कैंप में ले जाया गया। ऐसा पहली बार है कि यूएई से शिकारी चागई पहुंचे हों, इससे पहले वो शिकार के लिए Nok­kundi, Taftan और Saindak आ चुके हैं।

पढ़ें- यूपी में महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने की खास तैयारी, जानिए क्या है प्लान

यूएई के प्रतिनिधिमंडल में शेख सुल्तान बिन तेहून अल-नहयान, आरिफ मोहम्मद, मोहम्मद इस्माइल, मोहम्मद मटर ओबैद डालमौक, मोहम्मद सईद शुआइन, ईद जौहान मोहम्मद अल-शम्सी, रशीद नायल रशीद, अब्दुल्ला अवध सईद, अब्दुल सत्तार अली, शामिल हैं। अब्दुल्ला अहमद और तनवीर जिया डार। सूत्रों ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल, जो शिकार उपकरणों और बाज़ों से लैस था, एक सप्ताह के लिए इस क्षेत्र में रहेगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement