Friday, April 19, 2024
Advertisement

यमन में हूती विद्रोहियों पर बरसा सऊदी गठबंधन का कहर, हवाई हमलों में कई विद्रोही मारे गए

यमन के सरकारी बलों ने केंद्रीय प्रांत अल-बायदा में 40 से अधिक हूती विद्रोहियों को मार दिया है। इसके अलावा सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने भी हवाई हमलों में कई विद्रोहियों को मार गिराया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 18, 2020 19:01 IST
Houthi Rebels Yemen, Saudi Attack Houthi Rebels, Houthi Rebels, Houthi Rebels Saudi Brigade- India TV Hindi
Image Source : AP FILE यमन के सरकारी बलों ने केंद्रीय प्रांत अल-बायदा में 40 से अधिक हूती विद्रोहियों को मार दिया है।

सना: यमन के सरकारी बलों ने केंद्रीय प्रांत अल-बायदा में 40 से अधिक हूती विद्रोहियों को मार दिया है। इसके अलावा सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने भी हवाई हमलों में कई विद्रोहियों को मार गिराया है। गठबंधन सेना के हवाई हमले में मारे गए हूती विद्रोहियों की संख्या के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। बता दें कि हाल ही में हूती विद्रोहियों को सरकारी बलों के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी, लेकिन इन नए हमलों ने उनकी बढ़त को करारा झटका दिया है। 

‘हूतियों के खिलाफ लड़ाई जारी’

सरकार द्वारा संचालित सबा न्यूज एजेंसी के अनुसार, ‘स्थानीय सरकार समर्थक कबीलों द्वारा समर्थित राष्ट्रीय सेना बलों की सोमवार को लगातार दूसरे दिन कानिया क्षेत्र में हूतियों के खिलाफ लड़ाई जारी रही।’ वहीं दूसरी तरफ, सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन के युद्धक विमानों ने कानिया क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर कई हूती इलाकों और वाहनों को निशाना बनाया है, जिससे कई विद्रोहियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। हालांकि गठबंधन सेना के हमले में मारे गए लड़ाकों की संख्या अज्ञात है।

अब तक मारे जा चुके हैं हजारों लोग
सबा की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी हवाई बमबारी ने इस इलाके में हूती विद्रोहियों से संबंधित सैन्य वाहनों को नष्ट कर दिया है। सरकारी बलों में हताहत हुए लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। हाल ही में हूती विद्रोहियों ने सरकारी बलों के प्रमुख क्षेत्रों पर कब्जा करने में सफलता हासिल की थी। बता दें कि पिछले कई सालों से यमन के तमाम इलाके जंग का मैदान बने हुए हैं। इस लड़ाई में अब तक हजारों की संख्या में लोग मारे जा चुके हैं जिनमें बड़ी संख्या बच्चों एवं महिलाओं की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement