Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के सिंध में वैन के खाई में गिरने से 20 लोगों की मौत, मरने वालों में 12 बच्चे शामिल

पाकिस्तान के बाढ़ प्रभावित सिंध प्रांत में एक वैन के पानी से भरे गड्ढे में गिर जाने से 12 बच्चों सहित कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: November 18, 2022 14:45 IST
वैन के खाई में गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई।- India TV Hindi
वैन के खाई में गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई।

पाकिस्तान के बाढ़ प्रभावित सिंध प्रांत में एक वैन के पानी से भरे गड्ढे में गिर जाने से 12 बच्चों सहित कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। घटना गुरुवार को उस समय हुई जब महिलाओं और बच्चों समेत श्रद्धालुओं को लेकर सूबे के खैरपुर से सहवान शरीफ की ओर जा रही यात्री वैन खैरपुर के पास सिंधु राजमार्ग पर बाढ़ के पानी के लिए बनाए गए गड्ढे में गिर गई। दुनिया टीवी ने बताया कि 12 बच्चों सहित 20 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, शवों को निकालकर सैयद अब्दुल्ला शाह संस्थान, सहवान शरीफ भेजा गया है। पुलिस अधिकारी इमरान कुरैशी ने कहा कि वैन खैरपुर जिले से यात्रियों को सहवान में एक प्रसिद्ध सूफी दरगाह ले जा रही थी। 

सिंधु नदी में पानी के प्रवाह को तेज करने के लिए सिंधु राजमार्ग से आगे, 30 फुट चौड़ा गड्ढा बनाया गया था। करीब दो माह से यह गड्ढा पानी से भरा था। तीन दशकों में रिकॉर्ड बारिश से देश की सबसे भयानक बाढ़ के कारण पाकिस्तान अभूतपूर्व पीड़ा से गुजरा है। बाढ़ की वजह से 1,600 से अधिक लोगों की जान चली गई और कई सड़क तथा पुल क्षतिग्रस्त हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की लापरवाही के कारण गड्ढे को दो महीने से बंद नहीं किया गया था जिसके चलते यह हादसा हुआ। पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement