Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में सेना के काफिले पर आत्मघाती हमला, 21 सैनिक घायल

हमलावर ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान में मीर अली बाइपास रोड पर सेना के वाहन को निशाना बनाया। हमले में कम से कम 21 सैनिक घायल हुए हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 27, 2022 23:37 IST
Pakistani Soldiers- India TV Hindi
Image Source : AP (FILE PHOTO) Pakistani Soldiers

Highlights

  • खैबर पख्तूनख्वा के उत्तरी वजीरिस्तान में मीर अली बाइपास रोड की घटना
  • आत्मघाती हमलावर ने सेना के काफिले को निशाना बनाया
  • जनजातीय जिलों में आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले बढ़ गए हैं

Pakistan News: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मंगलवार को एक आत्मघाती हमलावर ने सेना के एक काफिले पर हमला कर दिया, जिसमें कम से कम 21 सैनिक घायल हो गए। हमलावर ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान में मीर अली बाइपास रोड पर सेना के वाहन को निशाना बनाया। सूत्रों ने बताया कि हमले में कम से कम 21 सैनिक घायल हुए हैं और उन्हें तत्काल एक सैन्य प्राथमिक उपचार केंद्र में भर्ती कराया गया है। सभी घायलों की हालत स्थिर बताई गई है।

हाल में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम करने के बावजूद जनजातीय जिलों में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले बढ़ गए हैं।

सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया

आपको बता दें कि 2 हफ्ते पहले ही अफगानिस्तान की सीमा के निकट पाकिस्तान के अशांत जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान चार आतंकवादियों की मौत हो गई थी। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के लक्की मारवात जिले के तख्तीखेल इलाके में पुलिस, सीटीडी और सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान चलाया था।

आत्मघाती हमलावर ने सेना के काफिले को मारी टक्कर
पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में अक्सर सेना के काफिले पर हमले होते रहते हैं। इस साल जुलाई में उत्तरी वजीरिस्तान में एक आत्मघाती हमलावर ने सेना के काफिले को अपनी मोटरसाइकिल से टक्कर मार दी थी। हमले में पाकिस्तानी सेना के कम से कम आठ सैनिक घायल हो गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement