Friday, March 29, 2024
Advertisement

जिंदगी बचाने को एंबुलेंस से भाग रहे मरीजों के सामने ट्रक लेकर आ गए "यमराज", फिर हुई हैरतअंगेज घटना?

बांग्लादेश की राजधानी ढाका से करीब 101 किमी दक्षिण में शरतपुर जिले में मंगलवार तड़के हुई एक अजीबोगरीब घटना पूरे देश और दुनिया में चर्चा का विषय बन गई है। बताया जा रहा है कि एक एंबुलेंस चार मरीजों को लेकर राजधानी ढाका के एक अस्पताल जा रही थी। चालक और सहायक समेत एंबुलेंस में कुल 6 लोग सवार थे।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: January 17, 2023 12:33 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

6 Killed in Ambulance Accident in Bangladesh: बांग्लादेश की राजधानी ढाका से करीब 101 किमी दक्षिण में शरतपुर जिले में मंगलवार  तड़के हुई एक अजीबोगरीब घटना पूरे देश और दुनिया में चर्चा का विषय बन गई है। बताया जा रहा है कि एक एंबुलेंस चार मरीजों को लेकर राजधानी ढाका के एक अस्पताल जा रही थी। चालक और सहायक समेत एंबुलेंस में कुल 6 लोग सवार थे। मरीजों की स्थिति गंभीर होने के चलते एंबुलेंस का ड्राइवर उनकी जिंदगी बचाने के लिए तेजी से अस्पताल की ओर आगे बढ़ रहा था। मगर यमराज ने ट्रक लेकर एंबुलेंस का पीछा कर लिया था। मरीजों में जहां जिंदगी बचाने की जद्दोजहद थी तो वहीं यमराज में जिंदगी छीनने की। लिहाजा अस्पताल पहुंचने से 101 किलोमीटर पहले ही यमराज ट्रक लेकर आ गए। फिर जो हुआ उसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार कोहरे के कारण एंबुलेंस रास्ते में चकमा खा गया। इस दौरान यमराज रूपी ट्रक से आमने-सामने की भीषण टक्कर हो गई। घटना सुबह करीब 4.20 मिनट पर हुई। इस दर्दनाक हादसे में छह लोगों को लेकर जा रही एक एंबुलेंस के परखच्चे उड़ गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि चालक सहित सभी 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बचावकर्मियों का कहना है कि क्षतिग्रस्त एंबुलेंस से शवों को निकालने के लिए उन्हें घंटों तक राहत कार्य करना पड़ा। जिले की अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा के उप निदेशक मोहम्मद सेलिम मिया ने बताया कि घने कोहरे के कारण स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 4:20 बजे ढाका जा रही एम्बुलेंस कंप्रेस्ड नेचुरल गैस से भरी ट्रक से जा टकराई।

चालक और सहायक समेत सभी 6 लोगों की मौत

इस हादसे में  एंबुलेंस चालक और एक सहायक समेत सभी 4 मरीजों की मौत हो गई। उनकी पहचान तत्काल नहीं हो सकी है। एंबुलेंस मरीज को ढाका के एक अस्पताल ले जा रही थी,तभी वह विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से टकरा गई। खराब राजमार्गों, खराब रखरखाव वाले वाहनों, अयोग्य चालकों द्वारा यातायात नियमों के उल्लंघन और यातायात विभाग द्वारा निगरानी की कमी के कारण दुनिया में सड़क दुर्घटनाओं के लिए बांग्लादेश की मृत्यु दर अधिक है। एक स्थानीय संगठन, बांग्लादेश पैसेंजर्स वेलफेयर एसोसिएशन की एक रिपोर्ट के अनुसार 2022 में देश भर में 7,617 सड़क, रेलवे और जलमार्ग दुर्घटनाओं में कुल 10,858 लोग मारे गए और 12,875 अन्य घायल हुए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement