Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गाजा की भीषण जंग के बीच फिलिस्तीन में नए प्रधानमंत्री की नियुक्ति, पहले थे प्रेसिडेंट के एडवाइजर

फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने फलस्तीनी प्राधिकरण में सुधार के अमेरिकी दबाव के मद्देनजर लंबे समय से उनके आर्थिक सलाहकार रहे मोहम्मद मुस्तफा को अगला प्रधानमंत्री नियुक्त किया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 15, 2024 12:50 IST
गाजा की भीषण जंग के बीच फिलिस्तीन में नए प्रधानमंत्री की नियुक्ति- India TV Hindi
Image Source : FILE गाजा की भीषण जंग के बीच फिलिस्तीन में नए प्रधानमंत्री की नियुक्ति

Palestine Prime Minister News: गाजा में इजराइल और हमास में भीषण जंग चल रही है। जंग के बीच गाजा में रह रहे फिलिस्तीनियों का जीना मुहाल हो गया है। वहीं दूसरी ओर फिलिस्तीन के राष्ट्रपति ने देश में नए प्रधानमंत्री की नियुक्ति की है। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने मोहम्मद मुस्तफा को प्रधानमंत्री नियुक्त किया। 

मिली जानकारी के अनुसार फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने फलस्तीनी प्राधिकरण में सुधार के अमेरिकी दबाव के मद्देनजर लंबे समय से उनके आर्थिक सलाहकार रहे मोहम्मद मुस्तफा को अगला प्रधानमंत्री नियुक्त किया है। अमेरिका में शिक्षित अर्थशास्त्री मोहम्मद मुस्तफा इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में सरकार का नेतृत्व करेंगे। फिलिस्तीन के राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में नियुक्ति की घोषणा की गई। यह स्पष्ट नहीं है कि अब्बास के करीबी सहयोगी मुस्तफा के नेतृत्व में नए मंत्रिमंडल का गठन क्या सुधार की अमेरिकी मांगों को पूरा करेगा, क्योंकि शासन मुख्य रूप से राष्ट्रपति अब्बास (88) के नियंत्रण में रहेगा। 

फिलिस्तीन ने गाजा हमले के लिए इजराइल को ठहराया जिम्मेदार

उधर, गाजा में इजराइली हमलों में ​बड़ी संख्या में​ निर्दोष लोगों की मौत हो रही है। ताजा मामले में 

गाजा में इजराइल की गोलीबारी में 20 लोगों की मौत की खबर है। इसी बीच इस हमले के लिए फिलिस्तीन ने इजराइल को जिम्मेदार ठहराया है। फिलिस्तीन स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुरुवार को गोलीबारी में जिन 20 लोगों की मौत हुई ​और 155 घायल हुए, वे लोग भूखे थे और भोजन सामग्री का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान भीषण गोलीबारी हो गई।

भूखे प्यासे लोग राहत सामग्री का कर रहे थे इंतजार, हो गई गोलीबारी

सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले मौके पर मौजूद एक गवाह ने बताया कि दर्जनों लोगों की मौत हो गई है। एक वीडियो में कथित तौर पर घटनास्थल पर दसियों शव पड़े हुए दिख रहे हैं। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस घटना के लिए सीधेतौर पर इजराइल को जिम्मेदार ठहराया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार गाजा में कुवैती चौराहे पर लोग भूखे प्यासे राहत सामग्री की प्रतीक्षा कर रहे थे। तब इन नागरिकों पर इजराइल की ओर से गोलीबारी कर दी गई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement