Friday, May 03, 2024
Advertisement

देश के बाद अब विदेश में भी राहुल गांधी खोल सकते हैं मोर्चा, ब्रिटेन के कैंब्रिज विश्वविद्यालय में देंगे व्याख्यान

देश भर में भारत जोड़ो यात्रा निकालकर मोदी सरकार को घेरने वाले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य राहुल गांधी अब ब्रिटेन पहुंच गए हैं। देश में केंद्र सरकार की घेराबंदी करने के बाद वह विदेश में भी सरकार के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: March 01, 2023 6:09 IST
राहुल गांधी, लोकसभा सदस्य- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी, लोकसभा सदस्य

नई दिल्लीः देश भर में भारत जोड़ो यात्रा निकालकर मोदी सरकार को घेरने वाले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य राहुल गांधी अब ब्रिटेन पहुंच गए हैं। देश में केंद्र सरकार की घेराबंदी करने के बाद वह विदेश में भी सरकार के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। बजट सत्र के दौरान राहुल गांधी ने अडानी मामले को लेकर मोदी सरकार पर सीधे हमला बोला था। कांग्रेस नेता ने अडानी को पीएम मोदी का दोस्त होने और उन्हें मित्र के नाते संरक्षण देने का गंभीर आरोप लगाया था। राहुल गांधी के आरोपों को लेकर संसद के दोनों सदनों में बजट सत्र बेहद हंगामेदार रहा। अब वह ब्रिटेन के कैंब्रिज विश्वविद्यालय पहुंच गए हैं। यहां होने वाले उनके व्याख्यान पर सभी की निगाहें हैं।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सप्ताह भर की यात्रा पर मंगलवार को ब्रिटेन पहुंचे हैं। यहां वह कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में एक संबोधन देंगे और यहां भारतीय प्रवासी समुदाय के साथ बातचीत करेंगे। ‘कैम्ब्रिज जज बिजनेस स्कूल’ (कैम्ब्रिज जेबीएस) में विजिटिंग फेलो गांधी विश्वविद्यालय में ‘‘21वीं सदी में सुनना सीखना’’ विषय पर व्याख्यान देंगे। कैम्ब्रिज जेबीएस ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘हमारे कैम्ब्रिज एमबीए कार्यक्रम को भारत के अग्रणी विपक्षी नेता और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी का स्वागत करके बहुत खुशी हुई।’’ इसने कहा, ‘‘वह आज ‘21वीं सदी में सुनना सीखना’ विषय पर कैम्ब्रिज जेबीएस के विजिटिंग फेलो के तौर पर बोलेंगे।’ इस दौरान वह भाजपा और मोदी सरकार को अडानी के मुद्दे पर भी घेर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

प्लास्टिक सर्जरी से चेहरे पे चेहरा बदलता रहा ये "ड्रग डीलर", पुलिस से बचने को कभी कोरियाई तो कभी बना चीनी

अब यूक्रेन से लेकर यूरोप और पश्चिम की हर साजिश होगी नाकाम, पुतिन ने FSB को दिया यह निर्देश

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement