Friday, May 10, 2024
Advertisement

एक भारतीय ऐसा भी, इजराइल हमास जंग के बीच खिला रहा सैकड़ों इजराइली सैनिकों को खाना, हैरान कर देगी बात, देखें Video

एक भारतीय दुनियाभर में चर्चा का विषय है। इजराइल गाजा बॉर्डर पर यह भारतीय पिछले 10 वर्षों से रह रहा है। यह सैकड़ों इजराइली सैनिकों को भारतीय खाने की थाली परोसता है। इस शख्स का कहना है कि जंग के बीच दुख की घड़ी में हम भारतवंशी यहां इजराइली सैनिकों के साथ हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 16, 2023 7:59 IST
इजराइली सैनिकों को भारतीय खाना खिलाता है यह शख्स।- India TV Hindi
Image Source : ANI इजराइली सैनिकों को भारतीय खाना खिलाता है यह शख्स।

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है। 7 अक्टूबर को आतंकी संगठन हमास ने अचानक इजराइल पर 50 साल का सबसे बड़ा हमला कर तांडव मचा दिया था। इस हमले से बौखलाए इजराइल ने भी गाजा पर जोरदार प्रहार किया। अब इजराइली सेना बड़े पैमाने पर जमीनी जंग के लिए तैयार है। इजराइली सैनिक गाजा को निशाना बना रहे हैं। इसी बीच एक भारतीय दुनियाभर में चर्चा का विषय है। इजराइल गाजा बॉर्डर पर यह भारतीय पिछले 10 वर्षों से रह रहा है। ऐसे और भी परिवार इस क्षेत्र में रह रहे हैं। यह भारतीय सैकड़ों इजराइली सैनिकों के लिए खाना बनाता है और उन्हें खिलाता है। जानिए क्या है पूरा मामला?

'हम चाहते हैं शांति, जल्द स्थिति सामान्य हो'

उत्तरी इजराइल में गाजा बॉर्डर के करीब रहने वाले एक भारतीय शख्स ने कहा, 'मुझे यहां रहते हुए 10 साल हो गए हैं। मेरा मकान, परिवार, बिजनेस यहीं है। जंग के बीच यहां थोड़ा डर का माहौल है लेकिन अन्य परिवार भी यहां रहते हैं। हम इजरायली फौज के लिए भारतीय शाकाहारी खाना बनाकर देते हैं। हमने अपना कुछ नाम कमाया है और इजरायल की फौज के साथ खड़े हैं। हम भी शांति चाहते हैं और चाहते हैं कि जल्द ही सामान्य स्थिति फिर से वापस आए।'

खिलाते हैं ये खास चीजें, वीगन सैनिक भी खाते हैं ये खाना

इस भारवंशी शख्स ने आगे कहा कि 'हमें यहां रहते हुए 10 साल हो गए। अब जबकि जंग चल रही है हम रोजाना 100 से 150 लोगों को भारतीय खाना बनाकर इजराइली सैनिकों को भेजता हूं।  इनमें हम पूरी थाली इजराइली सैनिकों के लिए बनाते और उन्हें खिलाते हैं। इनमें  दाल चावल, मिक्सवेज, आलू की सब्जी शामिल हैं। इसकी खासियत यह है कि इजराइली वीगन सोल्जर्स भी हमारे भारतीय खाने को खा सकते हैं।

दुख की घड़ी में इजराइल के साथ

भारतवंशी इस शख्स ने न्यूज एजेंसी एएनआई से चर्चा में कहा कि इस दुख की घड़ी में हम भारतवंशी इजराइल के साथ खड़े है। हम चाहते हैं कि इजराइल और हमास की इस जंग से यहां जो डर का माहौल है उससे जल्द से जल् छुटकारा मिल सके।

इजराइल का गाजा पर जोरदार प्रहार, मचा हाहाकार

उधर, इजराइल हमास पर गाजा पट्टी में जोरदार हमले कर रहा है। कई इमारतें खंडहर में तब्दील हो गई हैं। इसी बीच बड़ी खबर यह है कि गाजा के अस्पतालों में सिर्फ दो दिनों का ईंधन शेष रह गया है। यदि यही स्थिति रही तो यहां के अस्पतालों में भर्ती हजारों की संख्या में मरीजों की जान जाने का खतरा है। इजराइल कठोर कदम उठा रहा है गाजा में। यही कारण है कि अब गाजा के लोगों के साथ ही अस्पतालों में भी ईंधन और अन्य आपूर्तियों का संकट गहरा गया है। अस्पताल घायल मरीजों से अटे पड़े हैं। इसी बीच गाजा ने चेताया है कि ईंधन और अन्य आपूर्तियां खत्म हो गई हैं। हजारों मरीजों की जान जा सकती है।

बड़ी संख्या में दक्षिण की ओर हो रहा पलायान

हमास के हमले के बाद इजराइल की ओर से  गाजा की बिजली, पानी व अन्य आपूर्तियां रोके जाने के कारण लोग दाने-दाने के मोहताज हो गए हैं। इसी बीच इजराइल ने उत्तरी गाजा से लोगों को दक्षिण की ओर जाने का आदेश दे दिया है। 11  लाख लोग उत्तरी गाजा में हैं, जिन्हें दक्षिण की ओर पलायन का दंश झेलना पड़ रहा है। दूसरी तरफ हमास ने अपील कि है कि कोई दक्षिण की ओर न जाए। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement