Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रेप के मामले में एशिया कप और आईपीएल के स्टार खिलाड़ी को 8 साल की जेल, नेपाल की कोर्ट ने सुनाई सजा

नेपाल की कोर्ट ने एशिया कप और दिल्ली की ओर से आपीएल खेल चुके स्टार क्रिकेट खिलाड़ी को रेप के मामले में 8 साल की सजा सुनाई है। साथ ही जुर्माना भी लगाया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 10, 2024 18:29 IST
रेप के मामले में नेपाल के क्रिकेट खिलाड़ी को जेल- India TV Hindi
Image Source : FILE रेप के मामले में नेपाल के क्रिकेट खिलाड़ी को जेल

एशिया कप और दिल्ली की ओर से आईपीएल खेले इस स्टार खिलाड़ी को रेप के मामले में 8 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। यह फैसला नेपाल की कोर्ट ने दिया है। जानकारी के अनुसार नेपाल की अदालत ने रेप के एक मामले में स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने को 8 साल कैद की सजा सुनाई है। शिशिर राज ढकाल की पीठ ने आज सुनवाई के बाद मुआवजे और जुर्माने के साथ 8 साल की कैद का फैसला सुनाया। अदालत के अधिकारी रामू शर्मा ने इसकी पुष्टि की। बता दें कि संदीप स्पिनर गेंदबाज हैं ​और पिछले दिनों एशिया कप में भी खेले थे। वे दिल्ली की ओर से आईपीएल में भी खेल चुके हैं। आईपीएल में वो 2018 और 2019 सीजन में दिल्ली की टीम से खेलते हुए दिखे थे।

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में जमानत पर थे

बता दें कि बीते दिनों हुई सुनवाई के दौरान संदीप लामिछाने को नेपाल कोर्ट ने नाबालिग से दुष्कर्म करने के केस में दोषी पाया था। इस केस में संदीप को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है। कोर्ट ने उन्हें प्री-ट्रायल हिरासत में भी भेजा था। हालांकि, संदीप को 20 लाख की जमानत राशि लेकर रिहा कर दिया गया था। बिग बैश लीग और आईपीएल में खेल चुके संदीप पर विदेशी लीगों में हिस्सा लेने पर भी कोर्ट ने रोक लगाई थी।

 

नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन ने कर दिया था निलंबित

पिछले साल सितंबर की शुरुआत में तब नेपाल के कप्तान लामिछाने को इस मामले में काठमांडू में उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAN) द्वारा निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद यह खबर आई कि लामिछाने के खिलाफ काठमांडू पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है। उस समय, लामिछाने सीपीएल 2022 में हिस्सा लेने के लिए जमैका तल्लावाह के साथ वेस्टइंडीज में थे। बाद में क्लब ने घोषणा की कि लामिछाने तत्काल प्रभाव से टूर्नामेंट छोड़ देंगे। अक्टूबर की शुरुआत में काठमांडू में हवाई अड्डे पर उतरते ही उन्हें हिरासत में लिया गया था। 

ऐसा है संदीप का क्रिकेट करियर

संदीप लामिछाने महज 23 साल की उम्र में नेपाल की ओर से 100 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। 2018 में अपने इंटनरेशनल करियर का आगाज करने वाले संदीप ने अब तक खेले कुल 51 वनडे मैचों में 112 विकेट चटकाए हैं। वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में यह स्पिन गेंदबाज 52 मैचों में 98 विकेट निकाल चुका है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement