Friday, May 03, 2024
Advertisement

बांग्लादेश में सियासी बवाल जारी, ट्रेन में उपद्रवियों ने लगाई आग; 2 बच्चों समेत 4 लोगों की मौत

बांग्लादेश में जारी चुनावी हिंसा ने शुक्रवार को बेनापोल एक्सप्रेस ट्रेन में हुई आगजनी की घटना में 2 बच्चों समेत कम से कम 4 लोगों की बलि ले ली।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: January 06, 2024 13:08 IST
Bangladesh, Bangladesh News, Benapole Express- India TV Hindi
Image Source : REUTERS बेनापोल एक्सप्रेस में हुई आगजनी की घटना में 5 लोगों की जान चली गई।

ढाका: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में शुक्रवार एक ट्रेन में आगजनी के बाद 2 बच्चों समेत कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, यह ट्रेन भारतीय सीमा से लगे तटीय शहर बेनापोल से आ रही थी। उन्होंने बताया कि यह घटना देश में आम चुनाव से 2 दिन पहले हुई है जिनका मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी ने बहिष्कार किया है। पिछले कुछ दिनों से बांग्लादेश में हालात बेहद खराब हैं और सियासी हिंसा में अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है।

शुक्रवार की रात 9 बजे हुई घटना

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आगजनी की यह घटना शुक्रवार रात करीब 9 बजे हुई, जिसमें पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे शहर बेनापोल से चलने वाली बेनापोल एक्सप्रेस की 4 बोगियों में आग लगा दी गई। घटना के वक्त ट्रेन अपने गंतव्य स्थल ढाका के कमलापुर रेलवे स्टेशन के करीब थी। बचावकर्ताओं को घटनास्थल से कुल 4 लोगों के शव मिले हैं। बताया जा रहा है कि एक युवक की जान लोगों को जलती हुई ट्रेन से बाहर निकालने में चली गई। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि ट्रेन में लगभग 292 यात्री सवार थे जिसमें से अधिकांश भारत से घर लौट रहे थे। ट्रेन के गोपीबाग इलाके में पहुंचते ही इसमें आग लगा दी गई।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

बता दें कि इससे पहले भी राजधानी ढाका में एक यात्री ट्रेन में आग लगाए जाने की घटना हुई थी, जिसमें एक महिला और उसके नाबालिग बेटे समेत कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई थी। इंटर-डिस्ट्रिक्ट मोहनगंज एक्सप्रेस एयरपोर्ट स्टेशन से ढाका जा रही थी। यह हमला BNP द्वारा चुनावों का बहिष्कार करने और चुनाव आयोग द्वारा घोषित चुनाव कार्यक्रम के खिलाफ औपचारिक विरोध शुरू करने के लिए चल रहे अभियान के तहत बुलाए गए राष्ट्रव्यापी बंद के दौरान हुआ था। बता दें कि पिछले कुछ महीनों में ट्रेन में आगजनी की घटनाओं में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। पिछले कुछ महीनों में ट्रेन में आगजनी की यह पांचवी घटना है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement