Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के घर पर चला बुलडोजर, मेन गेट तोड़कर घुसी पुलिस

पाकिस्तान में शनिवार को लाहौर से लेकर इस्लामाबाद तक जबरदस्त बवाल हो रहा है। तोशाखाना मामले में पेशी के लिए इमरान खान के लाहौर से रवाना होते ही पुलिस उनके घर का गेट तोड़कर अंदर घुस गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: March 18, 2023 14:25 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में शनिवार को लाहौर से लेकर इस्लामाबाद तक जबरदस्त बवाल हो रहा है। तोशाखाना मामले में पेशी के लिए इमरान खान के लाहौर से रवाना होते ही पुलिस उनके घर का गेट तोड़कर अंदर घुस गई। वहीं, इस्लामाबाद की तरफ बढ़ रहे इमरान के काफिले की 3 गाड़ियां आपस में टकरा गईं जिसमें कुछ लोग जख्मी हो गए। हालांकि इमरान खान की गाड़ी को कोई नुकसान नहीं हुआ और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री पूरी तरह सुरक्षित हैं।

इस्लामाबाद में इंटरनेट बंद, इमरान के घर के अंदर फायरिंग

पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान के घर के अंदर से पुलिस टीम पर फायरिंग की गई है। साथ ही पुलिस पर पेट्रोल बम भी फेंके गए हैं। वहीं इस्लामाबाद में कोर्ट के बाहर इमरान समर्थकों की भारी भीड़ जमा है। इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तारियां शुरू कर दी हैं। इतना ही नहीं इस्लामाबाद में इंटरनेट सर्विस भी बंद कर दी गई हैं। खबर है कि जैसे ही पुलिस ने क्रेन से इमरान के घर का गेट तोड़ा, वहां मौजूद इमरान के समर्थकों ने पुलिस पर गुलेल से पथराव करना शुरू कर दिया। पथराव के बाद पुलिस ने लाठी चार्ज किया। 

Bulldozer, toshakhana  case, imran khan news

Image Source : FILE
पुलिस ने इमरान खान के घर पर कब्जा कर लिया।

कंटेनर लगाकर इमरान के काफिले को रोका
लाहौर में इमरान खान के घर जमान पार्क पर पुलिस ने उनके समर्थकों को हटाने के लिए बल प्रयोग किया है। बताया जा रहा है कि इस्लामाबाद के एंट्री प्वाइंट पर कंटेनर लगाकर इमरान के काफिले को रोका गया है। सिर्फ इमरान खान की गाड़ी को ही जुडिशियल कॉम्प्लेक्स जाने की इजाजत है। एक सिक्योरिटी की गाड़ी को साथ जाने की छूट दी गई है। लेकिन समर्थन इमरान के साथ जाने पर अड़े हैं। टोल प्लाजा से ज्यूडिशियल कॉम्पलेक्स तक चार लेयर में कंटेनर लगाकर काफिले को रोकने के इंतजाम किए गए हैं।

'मेरी बीवी बुशरा घर में अकेली हैं'
इमरान खान के लाहौर वाले घर पर शनिवार को बुलडोजर चला और पुलिस उनके घर का गेट तोड़कर अंदर घुस गई। वहीं, इस्लामाबाद में एंट्री से पहले इमरान के काफिले को एक टोल प्लाजा पर रोक दिया गया। इमरान खान ने शहबाज शरीफ सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, "मुझे गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है। मैं कानून पर विश्वास करता हूं। सरकार की नीयत साफ नहीं है। पुलिस ने लाहौर में मेरे घर पर हमला कर दिया है। मेरी बीवी बुशरा बेगम घर में अकेली हैं। आखिर पुलिस किस कानून के तहत कार्रवाई कर रही है।"

ये भी पढ़ें-

पेशी के लिए जा रहे इमरान खान के काफिले की गाड़ियां आपस में टकराई, कई लोग घायल

बागेश्वर सरकार का मुंबई में ग्रैंड दरबार, चलेगी एक्स्ट्रा लोकल ट्रेन, जानें क्या हैं मेगा-इंतजाम

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement