Friday, April 26, 2024
Advertisement

बागेश्वर सरकार का मुंबई में ग्रैंड दरबार, चलेगी एक्स्ट्रा लोकल ट्रेन, जानें क्या हैं मेगा-इंतजाम

बागेश्वर बाबा के दरबार के लिए तैयारियां भी बहुत बड़े पैमाने पर की गई हैं। बता दें कि बागेश्वर धाम सरकार का ये दरबार 2 दिनों तक चलेगा। दरबार में शामिल होने के लिए भक्तों की भीड़ जुटने लगी है। बाबा के नाम की टोपी और टीशर्ट वाली दुकानें सज गई हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: March 18, 2023 14:45 IST
बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री

भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मुहिम चला रहे बागेश्वर धाम सरकार का आज मुंबई में दिव्य दरबार लगने वाला है। एक लाख भक्तों की भीड़ जुटने वाली है। देश के कोने-कोने से भक्त मुंबई पहुंच गए हैं। बाबा का दरबार सज गया है। जहां एक ओर संत तुकाराम के अपमान का आरोप लगाकर विपक्ष बागेश्वर धाम सरकार के प्रोग्राम का विरोध कर रहा है, इसके बावजूद भी भक्तों के उत्साह में कोई कमी नहीं है। बागेश्वर बाबा के दरबार के लिए तैयारियां भी बहुत बड़े पैमाने पर की गई हैं। बता दें कि बागेश्वर धाम सरकार का ये दरबार 2 दिनों तक चलेगा। 18 मार्च यानी आज महादिव्य दरबार चलेगा और कल यानी 19 मार्च को दिव्य दर्शन और सनातन चर्चा का कार्यक्रम रखा गया है।

बागेश्वर बाबा के भक्तों के लिए मेगा-इंतजाम 

मुंबई में बाबा बागेश्वर की फैन फॉलोइिंग कितनी तगड़ी है, आप इस बात से अंदाजा लगाइए कि जिस मैदान में बाबा का प्रोग्राम होना है उसकी कैपेसिटी एक लाख से ज्यादा की है। बाबा के भक्तों को पंडाल में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए 7 कॉमन एंट्री गेट बनाए गए और 2 वीआईपी एंट्री गेट बनाए गए हैं। सिक्योरिटी को लेकर भी प्रोपर अरेंजमेंट किया गया है। आस-पास के तमाम होटल और लॉज एक दिन पहले से ही फुल हो गए हैं। इतना ही नहीं वेस्टर्न रेलवे भी दो दिन के लिए एक्स्ट्रा लोकल ट्रेन ऑपरेट करने वाली है। कल बाबा एक बार फिर मीरा रोड पर ही सेंट्रल पार्क में अपना दरबार सजाने वाले हैं।

विपक्षी पार्टियां बाबा के दरबार का कर रहीं विरोध
दरबार में शामिल होने के लिए भक्तों की भीड़ जुटने लगी है। बाबा के नाम की टोपी और टीशर्ट वाली दुकानें सज गई हैं। शिवसेना की विधायक गीता जैन खुद बाबा के दिव्य दरबार की तैयारियों में लगी हैं। लेकिन कांग्रेस, शिवसेवा के उद्धव ठाकरे गुट और NCP के साथ-साथ समाजवादी पार्टी ने भी बागेश्वर धाम सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है। बाबा बागेश्वर के संत तुकाराम पर दिए गए बयान पर बड़ा विवाद हुआ तो बाबा ने माफी मांग ली। लेकिन विपक्ष कह रहा है माफी से गुनाह कम नहीं हो जाता। 

ये भी पढ़ें-

सुकेश चंद्रशेखर ने ऐसी क्या याचिका दी कि नाराज कोर्ट ने कहा- सुनवाई ही नहीं करेंगे

पेशी के लिए जा रहे इमरान खान के काफिले की गाड़ियां आपस में टकराई, कई लोग घायल
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement