1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इमरान खान पर दर्ज हुआ मुकदमा, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को 'चोर और गद्दार' बोलने का आरोप

Case filed against Imran Khan: इमरान खान पर दर्ज हुआ मुकदमा, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को 'चोर और गद्दार' बोलने का आरोप

सोशल मीडिया पर प्रसारित कुछ वीडियो में देखा जा सकता है कि शरीफ और उनका शिष्टमंडल पिछले बृहस्पतिवार को जैसे ही मदीना में पैगंबर की मस्जिद पर पहुंचा, कुछ जायरीन 'चोर' और 'गद्दार' कहकर नारेबाजी करने लगे। इन जायरीनों को इमरान का समर्थक माना जा रहा है। 

Shashi Rai Edited by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: May 01, 2022 11:23 IST
Case filed against Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Case filed against Imran Khan

Case filed against Imran Khan: पाकिस्तान के पंजाब की पुलिस ने सऊदी अरब में मस्जिद-ए-नवाबी पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके शिष्टमंडल के खिलाफ नारेबाजी करने के आरोप में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और 150 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों में इमरान के मंत्रिमंडल का हिस्सा रह चुके कुछ सदस्य भी शामिल हैं। सोशल मीडिया पर प्रसारित कुछ वीडियो में देखा जा सकता है कि शरीफ और उनका शिष्टमंडल पिछले बृहस्पतिवार को जैसे ही मदीना में पैगंबर की मस्जिद पर पहुंचा, कुछ जायरीन 'चोर' और 'गद्दार' कहकर नारेबाजी करने लगे। इन जायरीनों को इमरान का समर्थक माना जा रहा है। 

अन्य 150 लोगों पर भी केस दर्ज

पाकिस्तानी जायरीनों ने शिष्टमंडल के सदस्यों के खिलाफ अपशब्दों का भी प्रयोग किया। मदीना पुलिस ने दावा किया है कि इस संबंध में पांच पाकिस्तानियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, पाकिस्तानी अधिकारियों के मुताबिक, पंजाब पुलिस ने शनिवार रात इमरान और 150 अन्य लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की। उन्होंने बताया कि प्राथमिकी में पूर्व मंत्री फवाद चौधरी और शेख रशीद, इमरान के पूर्व सलाहकार शाहबाज गुल, नेशनल असेंबली के पूर्व उपाध्यक्ष कासिम सूरी व लंदन में इमरान के करीबी सहयोगी अनिल मुसर्रत तथा साहिबजादा जहांगीर भी नामजद हैं। 

पैगंबर की मस्जिद को नापाक करने का आरोप

अधिकारियों के अनुसार, लाहौर से लगभग 180 किलोमीटर दूर फैसलाबाद के एक पुलिस थाने में स्थानीय निवासी नईम भाटी की शिकायत पर यह प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि यह प्राथमिकी मदीना में पैगंबर की मस्जिद को नापाक करने, वहां हंगामा करने और मुस्लिमों की भावनाओं को आहत करने के आरोप में दर्ज की गई है। इस बीच, इमरान ने शनिवार को एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में उन जायरीनों से किनारा कर लिया, जिन्होंने शरीफ के खिलाफ नारेबाजी की थी। उन्होंने कहा कि- 'वह किसी से पवित्र स्थान पर नारेबाजी करने के लिए कहने के बारे में सोच भी नहीं सकते।' इनपुट-भाषा