Thursday, July 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में ईसाइयों के साथ हैवानियत, घरों को जलाने के बाद की जाती है लूटपाट...और फिर

ईशनिंदा के आरोप में पाकिस्‍तान में एक ईसाई शख्स को इस कदर पीटा गया कि उसकी मौत हो गई है। भीड़ ने ईसाइयों के घरों और संपत्तियों को जला दिया था और लूटपाट भी की थी।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: June 03, 2024 16:50 IST
Christian in Pakistan- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Christian in Pakistan

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ईशनिंदा के आरोप में पिछले सप्ताह हिंसक भीड़ के हमले में गंभीर रूप से घायल एक बुजुर्ग ईसाई व्यक्ति की मौत हो गई है। पुलिस ने सोमवार इस बारे में जानकारी दी है। कट्टरपंथी इस्लामी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में उग्र भीड़ ने 25 मई को ईसाई समुदाय के सदस्यों पर हमला कर दिया था, जिसमें दो ईसाई और दस पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। 

ईसाइयों के घरों और संपत्तियों को जला दिया

हमला लाहौर से लगभग 200 किलोमीटर दूर पंजाब के सरगोधा जिले के मुजाहिद कॉलोनी में हुआ था। भीड़ ने ईसाइयों के घरों और संपत्तियों को जला दिया था और लूटपाट की थी। पुलिस के अनुसार, भीड़ ने नजीर मसीह उर्फ ​​लजार मसीह नाम के एक बुजुर्ग ईसाई के घर और जूता कारखाने को घेर लिया और उन पर कुरान की बेअदबी का आरोप लगाया। गुस्साई भीड़ ने जूता कारखाने के साथ ही कुछ दुकानों और कुछ घरों में भी आग लगा दी।

मसीह को भी जलाने की कोशिश

पुलिस के मुताबिक, प्राथमिकी (FIR) में कहा गया है कि भीड़ ने मसीह को भी जलाने की कोशिश की लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने मसीह और ईसाई समुदाय के दस अन्य सदस्यों को बचा लिया। पुलिस ने बताया कि मसीह का सरगोधा के संयुक्त सैन्य अस्पताल (सीएमएच) में इलाज चल रहा था जहां रविवार को उसकी मौत हो गई। वैसे पाकिस्तान में ईसाई समुदाय के लोगों पर भीड़ के द्वारा किया गया यह पहला हमला नहीं है, इससे पहले भी ईशनिंदा के आरोप में पाकिस्तान में अन्य समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जाता रहा है। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

उत्तर कोरिया की 'कचरे वाली' हरकत से भड़का दक्षिण कोरिया, जवाब में उठाया बड़ा कदम

श्रीलंका में भारी बारिश और भूस्खलन ने मचाई तबाही, 10 की मौत; 6 लोग हैं लापता

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement