Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: लाहौर में कोर्ट लॉकअप से फरार हुए करीब 12 कैदी, एक पुलिसकर्मी घायल

कैदियों ने लाठी बनाने के लिए लॉकअप के अंदर लकड़ी और स्टील की कुर्सियों को तोड़ दिया। बाद में लॉकअप के अंदर से आवाज आने पर पुलिस ने बख्शी खाना का गेट खोला।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 07, 2021 17:07 IST
पाकिस्तान: लाहौर में कोर्ट लॉकअप से फरार हुए करीब 12 कैदी, एक पुलिसकर्मी घायल- India TV Hindi
Image Source : ANI पाकिस्तान: लाहौर में कोर्ट लॉकअप से फरार हुए करीब 12 कैदी, एक पुलिसकर्मी घायल

Highlights

  • दो समूहों के बीच झड़प के बाद फरार हुए एक दर्जन कैदी
  • लाहौर की मॉडल टाउन जिला अदालत से भाग कैदी
  • दो फरार कैदियों को फिर से पकड़ा गया

लाहौर (पाकिस्तान): जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दो समूहों के बीच झड़प के बाद सोमवार को एक दर्जन कैदी लाहौर की मॉडल टाउन जिला अदालत से भाग गए। एसएसपी ऑपरेशंस मुस्तनसार फिरोज ने कहा कि दो जेलों से कुल 166 कैदियों को बख्शी खाना (न्यायिक तालाबंदी) लाया गया था, जहां लड़ाई छिड़ गई। पुलिस अब तक दो फरार कैदियों को वापस पकड़ने में सफल रही है जबकि अधिकारी ने दावा किया कि दिन खत्म होने तक बाकी कैदियों को भी पकड़ लिया जाएगा।

कैदियों ने लाठी बनाने के लिए लॉकअप के अंदर लकड़ी और स्टील की कुर्सियों को तोड़ दिया। बाद में लॉकअप के अंदर से आवाज आने पर पुलिस ने बख्शी खाना का गेट खोला। फुटेज में देखा जा सकता है कि कैदी हथियार के तौर पर लाठी और ट्यूबलाइट का इस्तेमाल कर रहे हैं। एक कैदी द्वारा किए गए पथराव में एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया। एसएसपी ऑपरेशन ने कहा कि भागने वालों में चोरी, डकैती और नशीली दवाओं का कारोबार करने वाले लोग शामिल हैं।

मामले में अधिकारियों की लापरवाही की जांच के लिए दो जांच दल गठित किए गए हैं, जिसका नेतृत्व एसएसपी ऑपरेशन कर रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि एक निरीक्षक ड्यूटी अधिकारी और 12 अन्य अधिकारी की ओर से लापरवाही करने का मामला लग रहा है, यह अपनी पोजिशन पर नहीं थे इसीलिए कैदी भागने में कामयाब हो पाए।

बता दें कि बख्शी खान में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे लेकिन बाद में उन्हें हटा दिया गया था क्योंकि उन्होंने काम करना बंद कर दिया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement