Monday, April 29, 2024
Advertisement

लगातार धमाकों से हिला पाकिस्तान, अब चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर हुआ विस्फोट

पाकिस्तान के कराची में स्थित चुनाव आयोग के कार्यालय के पास विस्फोट होने का मामला सामने आया है। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है, लेकिन इस धमाके के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं। बता दें कि पाकिस्तान में जल्द ही आम चुनाव होने हैं।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: February 03, 2024 16:53 IST
चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर हुआ विस्फोट।- India TV Hindi
Image Source : FILE चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर हुआ विस्फोट।

कराची: पाकिस्तान में आम चुनाव के ठीक पहले बम धमाके रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। शुक्रवार को बलूचिस्तान प्रांत में हुए धमाके के बाद अब कराची में निर्वाचन आयोग के प्रांतीय कार्यालय के पास विस्फोट होने का मामला सामने आया है। यहां विस्फोटक से भरे एक बैग में छोटा-सा धमाका हुआ है। हालांकि इस धमाके में किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं सामने आई है, लेकिन माना जा रहा है कि यदि धमाका कार्यालय या पार्किंग के आस-पास कहीं होता तो इससे भारी नुकसान हो सकता था। वहीं अब इस धमाके के बाद पाकिस्तान की पुलिस भी काफी अलर्ट हो गई। 

पार्किंग के पास मिला था बैग

पुलिस ने इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ECP) के प्रांतीय कार्यालय की पार्किंग में एक बैग मिला, जिसके बाद उसे कूड़े में फेंक दिया गया और उसमें छोटा-सा धमाका हुआ। उन्होंने बताया कि बैग में संवर्धित विस्फोटक उपकरण (IED) था। पुलिस उपमहानिरीक्षक सैयद असद रजा ने बताया कि पाकिस्तान निर्वाचन आयोग के प्रांतीय मुख्यालय के पार्किंग क्षेत्र में एक प्लास्टिक बैग में विस्फोटक/बम रखा हुआ था। उन्होंने कहा कि बैग में एक ‘टाइमर’ के साथ आईईडी रखा था और इसे रात 09 बजे से 10 बजे के बीच विस्फोट के लिए तैयार किया गया था।

निशाने पर था ECP का कार्यालय

आगे जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि विस्फोट के लिए तय किए गए समय से पहले ही पार्किंग की सफाई कर रहे एक कर्मचारी ने बैग को देखा और उसे इमारत के बाहर कूड़े में फेंक दिया। उन्होंने बताया कि जब बैग को फेंका गया तो उसमें छोटा-सा धमाका हुआ। हालांकि इस धमाके से 400 ग्राम वजनी बम फटा नहीं। वहीं विस्फोट की इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ‘‘ईसीपी का कार्यालय निशाने पर था और अगर बम में पार्किंग स्थल के भीतर विस्फोट होता तो इससे काफी नुकसान पहुंच सकता था।’’

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

पाकिस्तान चुनाव से पहले 10 बम और ग्रेनेड हमलों से थर्राया बलूचिस्तान, 1 की मौत और कई घायल

फ्रांस के रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा में बड़ी चूक, हाथ में चाकू लेकर घुसे हमलावर ने 3 लोगों को किया घायल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement