Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

बांग्लादेश के सबसे बड़े थोक बाजार में लगी भीषण आग, दमकल की 50 गाड़ियां मौके पर, आर्मी भी जुटी

बांग्लादेश के सबसे बड़े थोक बाजार ढाका के बंगाबाजार में मंगलवार को भीषण आग लग गई। अधिकारियों ने कहा कि आग 6 से अधिक इमारतों और आसपास के रिहायशी इलाके में फैल गई है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 04, 2023 11:08 IST
ढाका के बंगाबाजार में भीषण आग- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ढाका के बंगाबाजार में भीषण आग

बांग्लादेश के सबसे बड़े थोक बाजार ढाका के बंगाबाजार में मंगलवार को भीषण आग लग गई। अधिकारियों ने कहा कि आग 6 से अधिक इमारतों और आसपास के रिहायशी इलाके में फैल गई है। बताया जा रहा है कि बाजार में 6 हजार से अधिक दुकानें हैं। दमकल अधिकारियों ने बताया कि बाजार में ना अग्निशमन यंत्र है और ना ही इसे बुझाने का कोई साधन। कुछ दुकान मालिकों ने कहा है कि आग पूर्व नियोजित थी, उन्होंने घटना की जांच की मांग की है। इस बीच, आग की लपटों को बुझाने के लिए दमकल की करीब 50 गाड़ियों को लगाया गया है। सेना और वायुसेना के हेलीकॉप्टर प्रभावित इलाकों में पानी की बौछार कर रहे हैं।

बांग्लादेश की राजधानी का सबसे बड़ा कपड़ा बाजार

फायर सर्विस और सिविल डिफेंस कंट्रोल रूम के ड्यूटी ऑफिसर रफी अल फारुक ने बताया कि आग सुबह करीब 6.10 बजे लगी। आग लगने का संभावित कारण बताए बिना फारुक ने कहा कि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। बता दें कि जिस कपड़ा बाजार में आग लगी है वह बांग्लादेश की राजधानी में सबसे बड़े कपड़ा बाजारों में से एक है।

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में कपड़ों के सबसे बड़े बाजार में आग लग गई

Image Source : PTI
बांग्लादेश की राजधानी ढाका में कपड़ों के सबसे बड़े बाजार में आग लग गई

फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं
‘ढाका ट्रिब्यून’ अखबार ने अधिकारियों के हवाले से खबर दी कि सुबह छह बजकर करीब 10 मिनट पर बंगबाजार में आग लग गई, लेकिन किसी के हतातहत होने की खबर नहीं है। अग्निशमन सेवा और नागरिक रक्षा नियंत्रण कक्ष के उप अधिकारी रफी अल फारूक के मुताबिक, दमकल की 47 गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत कर रही हैं। आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। अग्निशमन सेवा में मीडिया विभाग के अधिकारी अनवर-उल-इस्लाम डोलोन ने कहा कि आग लगने की सूचना मिलने के दो मिनट के अंदर ही दमकल कर्मियों की एक इकाई मौके पर पहुंच गई थी। 

बाजार में टिन और लकड़ी से बनी हैं दुकानें
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग लगने की खबर सुनकर दुकानों के मालिक और कर्मचारी मौके पर पहुंच गये। उन्हें अपनी दुकानों से सामान निकालकर सुरक्षित स्थान पर ले जाते देखा गया। बंगबाजार, देश के सबसे बड़े कपड़ा बाजारों में से एक है, जहां कपड़ों की टिन और लकड़ी से बनी दुकानें हैं। उन्होंने कहा कि इलाके में काला धुआं फैल गया है, जिससे आग बुझाने के अभियान में बाधा आ रही है।

ये भी पढ़ें-

IPL मैच के चलते दिल्ली मेट्रो बढ़ाएगी रात की आखिरी ट्रेनों का समय, जानें अब कितने बजे तक चलेंगी

क्रिकेट मैच के दौरान अंपायर ने नहीं दी 'नो बॉल', मैदान पर ही चाकू मारकर खिलाड़ी ने कर दी हत्या
 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement