Friday, March 29, 2024
Advertisement

पूर्व पीएम इमरान खान का बड़ा ऐलान, 23 दिसंबर को भंग कर देंगे पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा एसेंबली

Ex PM Imran Khan on Pakistan Election: महीनों से प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के खिलाफ मोर्चा खोल रहे पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने पाकिस्तान सरकार की ओर से नेशनल एसेंबली के इलेक्शन की तारीख घोषित नहीं करने पर पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा की विधानसभा भंग करने की तारीख भी बता दी है।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: December 18, 2022 19:30 IST
इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व पीएम (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : AP इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व पीएम (फाइल)

Ex PM Imran Khan on Pakistan Election: महीनों से प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के खिलाफ मोर्चा खोल रहे पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने पाकिस्तान सरकार की ओर से नेशनल एसेंबली के इलेक्शन की तारीख घोषित नहीं करने पर पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा की विधानसभा भंग करने की तारीख भी बता दी है। इमरान खान ने कहा है कि 23 दिसंबर को वह दोनों राज्यों की विधानसभाओं को भंग कर देंगे। इमरान खान के इस बयान से पाकिस्तान की सियासत में खलबली मच गई है।

आपको बता दें कि इमरान खान जल्द से जल्द पाकिस्तान में नेशनल एसेंबली का चुनाव करवाना चाहते हैं। इसके लिए वह सरकार पर लगातार आंदोलन और मार्च के जरिये दबाव बना रहे हैं, लेकिन पीएम शहबाज शरीफ ने साफ कर दिया है कि चुनाव अपने वक्त पर ही होंगे। जबकि इमरान खान जल्द से जल्द चुनाव की तारीखों की घोषणा करवाने के लिए सरकार से कह रहे हैं। उन्होंने फिलहाल 20 दिसंबर तक के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को इसके लिए समय दिया है। इमरान ने कहा है कि यदि 20 दिसंबर तक सरकार चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं कर देती तो वह पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा की राज्य सरकार को भंग कर देंगे।

पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में है इमरान की सरकार

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत और खैबर पख्तूनख्वा में इमरान खान की पार्टी पीटीआइ की सरकार है। मगर अब उन्होंने इन दोनों राज्यों की विधानसभा को भंग करने का ऐलान करके सरकार पर दबाव को बढ़ा दिया है। उन्होंने कई महीने से सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार और महंगाई का आरोप लगाकर मोर्चा खोल रखा है। वह रैलियां, सभाएं और मार्च कर रहे हैं। एक ऐसी ही रैली के दौरान वजीराबाद में उन्हें करीब दो महीने पहले गोली भी मार दी गई थी। हालांकि गोलियां उनके पैर में लगीं और इमरान की जान बच गई। इसके बाद इमरान खान ने पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ समेत, गृहमंत्री सना उल्लाह और एक सैन्य अधिकारी पर हत्या का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement