Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Imran Khan Audio Leak: "पांच तो मैं खरीद रहा हूं..," सांसदों की कथित खरीद-फरोख्त को लेकर इमरान खान का ऑडियो वायरल

Imran Khan Audio Leak: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का एक और कथित ऑडियो सामने आया है, जिसमें उन्हें सांसदों की खरीद-फरोख्त करने की कोशिश करते सुना जा सकता है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: October 08, 2022 6:13 IST
Former Prime Minister of Pakistan, Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Former Prime Minister of Pakistan, Imran Khan

Highlights

  • पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री कथित ऑडियो वायरल
  • सांसदों की खरीद-फरोख्त को लेकर चर्चा कर रहे
  • पीटीआई नेता बोले- जोड़ कर बनाई गई ऑडियो

Imran Khan Audio Leak: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान सत्ता से चले गए लेकिन सुर्खियों से नहीं जाते। अब इमरान खान का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में दावा किया जा रहा है कि किसी से बात करते हुए इमरान सांसदों की खरीद-फरोख्त को लेकर चर्चा कर रहे हैं। इस ऑडियो में इमरान को सांसदों की खरीद-फरोख्त करने की कोशिश करते सुना जा सकता है। 

खरीद-फरोख्त को उचित ठहरा रहे!

दावा किया जा रहा है कि यह इमरान खान का इस तरह का तीसरा ऑडियो है। इस ऑडियो में उन्हें अप्रैल में संसद में अविश्वास प्रस्ताव में प्रधानमंत्री पद से खान को अपदस्थ किये जाने से पहले सांसदों की कथित खरीद-फरोख्त के इस कृत्य को उचित ठहराते हुए भी उन्हें सुना जा सकता है। इससे पहले, इस हफ्ते उनके दो अन्य ऑडियो भी सामने आए थे, जिसमें वह वाशिंगटन में नियुक्त पाकिस्तान के राजदूत द्वारा मार्च में कोडवर्ड में भेजे गये संदेश का जिक्र कर रहे थे। 

"पांच सांसदों को खरीद रहा हूं"
ऐसा माना जा रहा है कि हालिया रिकार्डिंग में भी इमरान खान की ही आवाज है, जिसमें उनके द्वारा यह कहते सुना जा सकता है, "आपको यह गलतफहमी है कि अब आंकड़ों का खेल खत्म हो गया है।" खान ने ऑडियो में कहा, "48 घंटा लंबा वक्त होता है। बड़ी चीजें हो रही हैं। मैं अपने कदम उठा रहा हूं जिसे हम सार्वजनिक नहीं कर सकते।" ऑडियो में आवाज आ रही है कि वह पांच सांसदों को खरीद रहे हैं। 

"चिंता ना करें यह सही है या गलत"
इमरान खान (69) ने ऑडियो में कहा, "मैंने यह संदेश दिया है कि वे पांच सांसद बहुत महत्वपूर्ण हैं और उनसे कह दीजिए कि यदि वे इन पांच को अपने पाले में कर लेंगे तो उनका पलड़ा भारी हो जाएगा। इस वक्त देश सतर्क है। लोग चाहते हैं कि हम किसी भी तरह विश्वासमत हासिल कर लें।" पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख को ऑडियो में यह कहते सुना जा सकता है, "इसलिए, इस बारे में चिंता नहीं करिए कि यह सही है या गलत है। यदि वे एक सांसद को भी अपने पाले में कर लेते हैं तो यह एक बड़ा अंतर पैदा करेगा।" 

"जोड़ कर बनाई गई ऑडियो क्लिप"
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री को इस साल 10 अप्रैल को प्रधानमंत्री के पद से अपदस्थ कर दिया गया था। इस बीच, खान की पार्टी के वरिष्ठ नेता असद उमर ने कहा कि यह ऑडियो ‘क्लिप’ विभिन्न अवसरों पर की गई बातचीत को जोड़ कर बनाई गई है। पार्टी के एक अन्य नेता फवाद चौधरी ने कहा, "हर कोई जानता है कि ऑडियो क्लिप कहां और कैसे बनाई जा रही है।" हालांकि इडिया टीवी इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement