Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Pakistan: पाकिस्तान में मचेगा सियासी बवाल, देश को हिलाने की तैयारी में पूर्व पीएम इमरान खान, 'जेल भरो आंदोलन' का किया ऐलान

Imran Khan Pakistan: इमरान खान सत्ताधारी सरकार को आयातित सरकार कहते आए हैं और जल्द चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए वह अब जेल भरो आंदोलन करेंगे।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: October 10, 2022 14:00 IST
Pakistan Former PM Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : AP Pakistan Former PM Imran Khan

Highlights

  • जेल भरो आंदोलन शुरू करेंगे इमरान खान
  • सरकार के खिलाफ की जाएगी रैली
  • इमरान खान खुद भी हो सकते हैं गिरफ्तार

Imran Khan Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्षी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने शनिवार को 'जेल भरो आंदोलन' को शुरू करने का ऐलान किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनका कहना है कि वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की सत्ताधारी गठबंधन सरकार के खिलाफ जेलों को भरेंगे। मियानवाली में जनसभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने पीटीआई समर्थकों को जेल में डाले जाने के मामले में सरकार को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि वह देश को वास्तविक आजादी दिलवाने के लिए अपनी जान कुर्बान कर देंगे।

पीटीआई प्रमुख ने कहा कि 'लाखों लोग जेलों को भरने के लिए तैयार हैं। हमें गिरफ्तारी से डर नहीं लगता है क्योंकि मैं जल्द ही जेल भरो तहरीक की घोषणा करूंगा।' आजादी मार्च से पहले खान ने कहा कि प्रदर्शनों के लिए उनकी पार्टी के पास सरकार से बेहतर योजनाएं हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि इस आयातित सरकार की जितनी भी योजनाएं पीटीआई के खिलाफ हैं, वह सब विफल होंगी और वह चुनावों का ऐलान कराने के लिए मजबूर हो जाएगी।

पीटीआई के कई नेता गिरफ्तार

शुक्रवार को स्थानीय रिपोर्ट्स में कहा गया कि इमरान खान को विदेशी फंडिंग मामले में या तो गिरफ्तार किया जा सकता है या फिर नजरबंद किया जा सकता है। इसी दिन पाकिस्तान की जांच एजेंसी पीएफआई ने तारिक शफी, हामिद जमान और सैफी नाजी सहित अन्य पीटीआई नेताओं को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने खान के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आदेश जारी किया था।

 
सरकार ने तैयार किया प्लान बी

सत्तारूढ़ पाकिस्तानी सरकार ने इस्लामाबाद में प्रवेश करने से पहले पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए एक "प्लान बी" तैयार किया था, यदि वह खैबर पख्तूनख्वा या पंजाब से या रावत टी-क्रॉस से अपना आजादी मार्च शुरू करते हैं, या वह दक्षिण से राजधानी में प्रवेश करने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि तरनोल में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को भी तैनात किया जाएगा, अगर उन्होंने उत्तर पश्चिम से राजधानी की तरफ मार्च करने की कोशिश की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement