Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Imran Khan's life in danger: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हो सकती है हत्या, हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

Imran Khan's life in danger: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश रचने की अफवाहों के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई गई हैं। इस्लामाबाद पुलिस के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि शहर में पहले ही धारा 144 लागू कर दी गई है और सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: June 05, 2022 14:27 IST
Former Prime Minister of Pakistan Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/IMRANKHANOFFICIAL Former Prime Minister of Pakistan Imran Khan

Highlights

  • पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हो सकती है हत्या
  • हत्या की साजिश रचने की अफवाहों के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर
  • इमरान खान पर हमला मतलब, पाकिस्तान पर हमला होगा: हसन नियाजी

Imran Khan's life in danger: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश रचने की अफवाहों के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई गई हैं। इस्लामाबाद पुलिस के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि शहर में पहले ही धारा 144 लागू कर दी गई है और सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस्लामाबाद पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान के बानी गाला में संभावित आगमन पर इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

इस्लामाबाद में धारा 144 लागू

हालांकि अब तक इस्लामाबाद पुलिस को इमरान खान की टीम की ओर से वापसी की कोई पुष्ट खबर नहीं मिली है। इस्लामाबाद पुलिस के अनुसार सुरक्षा प्रभाग ने बानी गाला में विशेष सुरक्षा की तैनाती कर दी है। साथ ही बानी गाला में लोगों की सूची अभी पुलिस को उपलब्ध नहीं कराई गई है। इस्लामाबाद में धारा 144 लागू है और जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुसार किसी भी सभा की अनुमति नहीं है। 

'इमरान खान पर हमला मतलब, पाकिस्तान पर हमला होगा'

वहीं इमरान खान के भतीजे हसन नियाजी ने कहा कि अगर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख को कुछ होता है तो इसको पाकिस्तान पर हमला माना जाएगा। उन्होंने कहा कि इस घटना को पाकिस्तान पर हमले के रूप में देखा जाएगा और इस पर प्रतिक्रिया काफी आक्रामक होगी। वहीं पुलिस ने कहा कि इस्लामाबाद पुलिस कानून के मुताबिक इमरान खान को पूरी सुरक्षा मुहैया करागी और इमरान खान की सुरक्षा टीमों से भी पारस्परिक सहयोग की उम्मीद करेगी।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement