Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इमरान की धमकी; मेरी हत्या की साजिश में शामिल एक और बड़े सैन्य अधिकारी के नाम का करूंगा खुलासा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुद पर हुए हमले के मामले में दूसरे सैन्य अधिकारियों के नाम का खुलासा करने की बुधवार को धमकी दी है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: November 10, 2022 8:31 IST
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान ने बुधवार को दावा किया कि उन्होंने वजीराबाद हमले से करीब छह हफ्ते पहले अपनी हत्या की साजिश का पदार्फाश किया था और इसमें शामिल एक दूसरे सैन्य अधिकारी के नाम का पदार्फाश भी करेंगे। समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर पर उन्होंने अपने ऑफिशियल अकाउंट से पोस्ट किए गए मैसेज में खान ने कहा कि उन्होंने लगभग दो महीने पहले उनके खिलाफ रची गई हत्या की साजिश का पता लगाया था।

ट्वीट कर इमरान खान ने बताया हत्या की साजिश करने का प्लान

इमरान ने ट्वीट किया, "मैंने लगभग दो महीने पहले मेरे खिलाफ रची गई हत्या की साजिश का पता लगाया था और आरवाईके 24 सितंबर और मियांवाली 7 अक्टूबर की सार्वजनिक रैलियों में इसका पदार्फाश किया था। वजीराबाद में मेरी हत्या की कोशिश स्क्रिप्ट के मुताबिक की गई।"

उनके ट्वीट में संबंधित सार्वजनिक रैलियों के दो वीडियो शामिल थे, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे सरकार ने उन पर ईशनिंदा का आरोप लगाया और यहां तक कि यह साबित करने के लिए कि उन्होंने ईशनिंदा की है, उसके लिए एक टेलीविजन कार्यक्रम भी चलाया। उन्होंने वीडियो में कहा कि "बंद दरवाजों के पीछे बैठे चार लोगों ने मेरी हत्या करने का प्लान बनाया था।" समा टीवी के मुताबिक, इमरान ने कहा, "अब अगर कोई मेरी हत्या करता है, तो वे कहेंगे कि एक धार्मिक कट्टरपंथी ने ऐसा किया।" उन्होंने कहा, "मैंने एक वीडियो रिकॉर्ड किया था, जिसे विदेश में रखा गया था और इसमें मैंने उन चार लोगों का नाम लिया था, जिन्होंने मुझे मारने की साजिश रची थी।"

मेरी हत्या की साजिश में शामिल एक और बड़े सैन्य अधिकारी के नाम का खुलासा करूंगा -इमरान खान

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राना सनाउल्लाह और एक वरिष्ठ सैन्य खुफिया अधिकारी सहित उनकी हत्या की साजिश रचने के लिए पहले से ही जिम्मेदार तीन लोगों को नामित करने के बाद इमरान ने शामिल एक अन्य वरिष्ठ सैन्य अधिकारी का नाम लेने की धमकी दी। उन्होंने कहा, "मैं दूसरे अधिकारी के नाम का भी खुलासा करूंगा।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement