Saturday, April 13, 2024
Advertisement

सिंगापुर में घायल हुई भारतीय मूल की महिला पुलिस कर्मी को मिलेगा 25 लाख US डॉलर का मुआवजा, जानें कैसे हुए था हादसा

सिंगापुर में घायल हुई एक महिला पुलिसकर्मी को 25 लाख यूएस डॉलर का मुआवजा मिलेगा। वर्ष 2016 में हुई दुर्घटना में घायल महिला को सिंगापुर की अदालत ने बड़ी राहत दी है। महिला बाइक से गिरकर घायल हो गई थी।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: February 16, 2024 19:58 IST
सिंगापुर। - India TV Hindi
Image Source : AP सिंगापुर।

सिंगापुर:  सिंगापुर की अदालत ने सड़क दुर्घटना में घायल हुई भारतीय मूल की एक महिला पुलिस कर्मी को भारी-भरकम मुआवजा देने का आदेश दिया है। मामला वर्ष 2016 का है। यहां दुर्घटना में घायल हुई भारतीय मूल की महिला पुलिसकर्मी को 34 लाख सिंगापुर डॉलर का मुआवजा देने का आदेश दिया। बता दें कि सिंगापुर में भारतीय मूल की यह पुलिसकर्मी 2016 में अपने पति के साथ मोटरसाइकिल से जा रही थीं और इसी दौरान एक दुर्घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। इसके बाद गंभीर हालत में उसे एक अस्पताल में भर्तीय कराया गया। कई महीने तक इलाज और सर्जरी के बाद महिला की हालत में सुधार आ सका।

लिहाजा सिंगापुर की एक अदालत ने पीड़ित महिला को 34 लाख सिंगापुर डॉलर (25 लाख अमेरिकी डॉलर) का मुआवजा देने का आदेश दिया। ‘चैनल न्यूज एशिया’ ने 13 फरवरी के आदेश के हवाले से अपनी खबर में कहा कि 39 वर्षीय रजीना शर्मा राजंद्रन और उनके पति थेवासिगमानी पेरियासामी मोटरसाइकिल से जा रहे थे कि इसी दौरान एक अन्य मोटरसाइकिल से उनकी टक्कर हो गई।

दोनों पक्षों में बंटेगी मुआवजे की राशि

खबर के अनुसार, उनके पति को मुआवजे की 75 प्रतिशत राशि मिलेगी जबकि अन्य मोटरसाइकिल चालक जसमानी जाफर को शेष 25 प्रतिशत राशि प्राप्त होगी। मामले के अनुसार दो नवंबर, 2016 की सुबह रजीना और उनके पति सेंट्रल एक्सप्रेसवे के किनारे आयर राजाह एक्सप्रेसवे की ओर मोटरसाइकिल से जा रहे थे कि इसी दौरान जसमानी की मोटरसाइकिल से उनके दोपहिया वाहन की टक्कर हो गई। इस हादसे में रजीना गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। इसके अनुसार, उन्हें एक अस्पताल ले जाया गया जहां वह चार महीने से अधिक समय तक भर्ती रही थीं और इस दौरान उन्हें कई चिकित्सा प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ा था। (भाषा)

यह भी पढ़ें

21वीं सदी में अब और ताकतवर बनेगी भारतीय सेना, पीएम मोदी के इस कदम से पाक-चीन में खलबली

पुतिन के एक और दुश्मन की मौत से अन्य विद्रोहियों में भी मची खलबली, जेल में बंद थे राष्ट्रपति के आलोचक एलेक्सी नवलनी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement