Saturday, May 25, 2024
Advertisement

प्यार...निकाह...बच्चे...और अब, आप भी जानें पाकिस्तान में फंसी फरजाना की आपबीती

भारत की एक महिला पाकिस्तान फंसी है। महिला का नाम फरजाना है और उसका निकाह पाकिस्तानी नागरिक मिर्जा यूसुफ इलाही नाम के शख्स से हुआ है। अब फरजाना ने यूसुफ इलाही पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: April 18, 2024 9:21 IST
पाकिस्तान में भारतीय महिला (प्रतीकात्मक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान में भारतीय महिला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में अपनी भारतीय पत्नी को प्रताड़ित करने के आरोप में एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फैक्ट्री एरिया थाने के पुलिस अधिकारी मोहम्मद अब्बास ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “हमने मिर्जा यूसुफ इलाही के खिलाफ उसकी भारतीय पत्नी फरजाना बेगम की शिकायत पर उन्हें प्रताड़ित करने, उनका पासपोर्ट जब्त करने, धमकी देने और अवैध रूप से बंधक बनाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।” 

यहां हुई पहली मुलाकात

पुलिस अधिकारी ने कहा कि संदिग्ध की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। फरजाना बेगम ने ‘पीटीआई-भाषा’ से फोन पर बात करते हुए पाकिस्तान में अपनी आपबीती सुनाई। फरजाना मुंबई में चीता कैंप की रहने वाली हैं। फरजाना 2015 में संयुक्त अरब अमीरात में अपने दोस्तों के साथ एक समारोह के दौरान मिर्जा यूसुफ इलाही से मिली थी। उसी साल दोनों ने निकाह करने का फैसला किया था। 

दोनों तलाकशुदा 

फरजाना और इलाही दोनों तलाकशुदा थे। फरजाना की पहली शादी से एक बेटा और एक बेटी थे जबकि इलाही की पहली दो पत्नियों से छह बच्चे थे और यह उसकी चौथी शादी थी। अपनी शादी के पहले तीन साल तक वो संयुक्त अरब अमीरात में रहे और उनके दो बच्चे हुए। 2018 के अंत में दंपति लाहौर आ गया। 

फरजाना ने पुलिस से क्या कहा

फरजाना ने कहा कि इसके बाद, इलाही ने उन्हें प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और उनसे अपने देश भारत वापस जाने के लिए कहा। उन्होंने कहा, “इलाही ने स्थानीय पुलिस को यहां तक कहा कि मैं यहां अवैध रूप से रह रही हूं। उसके बाद, कुछ पुलिसकर्मी मुझे निर्वासित करने के लिए जबरन वाघा बॉर्डर ले गए। मैंने वाघा सीमा पर अधिकारियों को बताया कि मेरे दो बच्चे यहां हैं और मेरे पति मुझसे छुटकारा पाना चाहते हैं। वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप पर, मुझे घर जाने की अनुमति दी गई।” 

फरजाना की गुहार 

फरजाना ने आरोप लगाया, "पिछले हफ्ते, इलाही ने मुझे बेरहमी से प्रताड़ित किया, मेरा पासपोर्ट जब्त कर लिया और मुझे भारत वापस जाने के लिए कहा।" उन्होंने कहा कि वह अपने बच्चों के बिना भारत वापस नहीं जाएंगी। उन्होंने कहा, "मैं पाकिस्तान सरकार और भारतीय दूतावास से इस पर ध्यान देने और इलाही को गिरफ्तार कर मेरा पासपोर्ट बरामद करने का अनुरोध करती हूं।" (भाषा)

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान का बड़ा दावा, बोले 'जनरल आसिम मुनीर ने मेरी पत्नी को...'

रूस के घातक मिसाइल अटैक से यूक्रेन में मच गई तबाही, 17 की मौत; 61 लोग हुए घायल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement