Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Indonesia: शादी के 10 महीने बाद महिला को पता लगा कि उसका पति पुरुष नहीं एक स्त्री है, शारीरिक सबंध बनाते वक्त बांध देता था आंखों पर पट्टी

Indonesia: तीन महीने सोशल मीडिया पर बात-चीत और मिलने जुलने के बाद दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद एरायनी पीड़ित महिला के ही घर पर रहने लगा। शादी के कुछ दिनों बाद महिला के माता-पिता को एरायनी पर शक हुआ।

Sudhanshu Gaur Written by: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: June 19, 2022 14:26 IST
Representative image- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY/NGDPHOTOWORKS Representative image

Highlights

  • आरोपी ने पीड़िता से 15 लाख रुपए भी ठग लिए
  • शादी के महीनों बाद पता लगी असलियत
  • पीड़िता को कई महीनों तक रखा कैद

Indonesia: शादी दो लोगों के बीच का बड़ा ही पवित्र रिश्ता माना जाता है। शादी के बाद दोनों को एक-दूसरे को जानने में थोडा वक्त लगता है। लेकिन एक महिला को शादी के कुछ महीने बाद कुछ ऐसा पता लगा कि वह हक्का-बक्का रह गई। असल में महिला ने जिस व्यक्ति से शादी की वह पुरुष नहीं बल्कि एक महिला ही निकली। जिसके बाद पीड़ित महिला के होश उड़ गए। पीड़ित महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और अब मामला कोर्ट में है। 

ब्रिटेन के अखबार 'डेली रिपोर्ट' के अनुसार यह घटना इंडोनेशिया की है। जहां कुछ दिनों पहले एक महिला ने कोर्ट में शिकायत करते हुए बताया कि उसने दस महीने पहले आरोपी को पुरुष समझकर शादी की, लेकिन शादी के 10 महीने बाद पता चला कि आरोपी पुरुष नहीं बल्कि एक महिला है। उसने बताया कि आरोपी महिला ने अपनी असली पहचान छुपाकर उससे शादी की थी। 

डेटिंग एप के जरिये हुई थी मुलाकात 

हालांकि पीड़ित महिला की पहचान उजागर नहीं की गई है लेकिन आरोपी महिला का नाम   एरायनी बताया जा रहा है। खबर के अनुसार, दोनों की मुलाकात मई 2021 में एक डेटिंग एप के जरिये हुई थी। पीड़ित महिला के अनुसार, सोशल मीडिया प्रोफाइल और बातचीत से एरायनी के एक पुरुष की तरह लग रहा था। उसने खुद को एक सर्जन और सफल बिजनेसमैन बताया था। उसने हाल ही में धर्म परिवर्तन किया था उअर शादी करने के लिए एक लड़की की तलाश कर रहा था। 

तीन महीने सोशल मीडिया पर बात-चीत और मिलने जुलने के बाद दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद एरायनी पीड़ित महिला के ही घर पर रहने लगा। शादी के कुछ दिनों बाद महिला के माता-पिता को एरायनी पर शक हुआ। वो उससे सवाल-जवाब करने लगे। जिसके बाद उनके सवालों से बचने के लिए वह महिला को दूसरे शहर दक्षिण सुमात्रा लेकर चला गया और वहीं किराए पर कमरा लेकर रहने लगा। 

महिला को कर दिया था कैद 

इस दौरान उसने पीड़ित महिला पर तमाम पाबंदी लगा दीं। उसने महिला को कई महीनों तक घर में कैद करके रखा और किसी से भी बातचीत करने पर रोक लगा दी। महिला अपने माता-पिता से भी बात नहीं कर सकती थी। जिस वजह से उसके माता-पिता परेशान होकर पुलिस के पास गए। पुलिस ने जल्द ही उन दोनों का पता लगा लिया। जिसके बाद महिला ने जो कुछ बताया उससे पुलिस समेत सबके होश उड़ गए। 

शादी के कई दिनों बाद तक पत्नी को छुआ तक नहीं 

पीड़ित महिला ने बताया कि एरायनी ने उसे कई महीनों से कैद करके रखा हुआ था। वह किसी न तो मिलने देता है और न ही किसी से बात करने देता था। और जिस एरायनी को वह पुरुष समझती है असल में वह एक महिला है। उसने उससे लगभग 15 लाख रुपए भी ऐंठ लिए। जिसके बाद मामल्वे को कोर्ट में ले जाया गया और अगर दोष सिद्ध होता है तो एरायनी को 10 साल की सजा हो सकती है। इस घटना को लेकर पीड़िता का कहना है कि शादी के कई दिन बाद एरायन ने उसे हाथ तक नहीं लगाया।  वो हमेशा बहाने बनाकर अलग रहने की कोशिश करता। रोमांस के के वक्त वह हमेशा लाइट ऑफ कर देता था और सेक्स के समय पत्नी की आंखों पर पट्टी बांध देता था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement