Thursday, May 02, 2024
Advertisement

हर्ष फायरिंग ने शादी के माहौल को मातम में बदला, दुल्हन की खोपड़ी उड़ी, कजिन बना मौत की वजह

Iran news: हर्ष फायरिंग करने वाला शख्स दूल्हे का ही कजिन था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुल्हन की उम्र महज 24 साल थी और उनका नाम महवाश लेघई था।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Updated on: July 19, 2022 12:29 IST
Bride death- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL Bride death

Highlights

  • शादी के खुशनुमा माहौल में फायरिंग के बाद पसरा मातम
  • दुल्हन की खोपड़ी उड़ी, कोमा में जाने के बाद मौत
  • दूल्हे के कजिन ने गैर लाइसेंसी गन से की थी फायरिंग

शादी समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती हैं, जो खुशनुमा माहौल को एक ही पल में मातम में बदल देती हैं। ऐसा ही एक वाकया शादी में हुई है, जहां हर्ष फायरिंग की वजह से दुल्हन की खोपड़ी उड़ गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हर्ष फायरिंग करने वाला शख्स दूल्हे का ही कजिन था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुल्हन की उम्र महज 24 साल थी और उनका नाम महवाश लेघई था। वह सोशल वर्कर के तौर पर काम करती थीं और ड्रग एडिक्ट लोगों की इस समस्या से बाहर निकलने में मदद करती थीं। लेघई की मौत के बाद उनके ऑर्गन्स को 3 लोगों को डोनेट कर दिया गया है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, ये घटना ईरान के शिराज शहर के साउथ से सामने आई है। जहां लेघई की शादी जैसे ही पूरी हुई, वैसे ही एक शख्स ने हर्ष फायरिंग करना शुरू कर दिया। फायरिंग के लिए जिस बंदूक का इस्तेमाल किया गया था, वह बिना लाइसेंस की थी। इसकी पहली गोली तो सामान्य रूप से ही चली लेकिन दूसरी गोली दुल्हन के सिर को भेदती हुई निकल गई। इस फायरिंग में 2 पुरुष भी घायल हुए।

घटना के फौरन बाद दुल्हन को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां वो कोमा में चली गई और फिर उसकी मौत हो गई। इस घटना में घायल पुरुषों की जान बच गई और वह रिकवर हो रहे हैं। गोली चलाने वाला शख्स मौके से फरार हो गया, हालांकि बाद में उसे पुलिस ने पकड़ लिया। बता दें कि ईरान में हर्ष फायरिंग पर बैन है।

भारत में भी हर्ष फायरिंग के कई केस 

इसी साल मई के महीने में यूपी के मेरठ से हर्ष फायरिंग का मामला सामने आया था। शादी के बाद धमाकेदार एंट्री को यादगार बनाने के लिए दूल्हा-दुल्हन ने ओपन कार में बैठकर हर्ष फायरिंग की थी। इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में दूल्हा और दुल्हन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। गौरतलब है कि भारत में भी हर्ष फायरिंग पर रोक है क्योंकि पहले कई ऐसी घटनाएं घट चुकी हैं, जिसमें हर्ष फायरिंग की वजह से कई समारोहों में मौतें हुई हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement