Friday, May 03, 2024
Advertisement

इंडिया टीवी Exclusive: गाजा पट्टी की ओर बढ़ा इजरायली सेना की तोपों का काफिला, हवाई हमले के बाद अब जमीन से अटैक की तैयारी

माना जा रहा है कि युद्ध अब अपने निर्णायक स्थिति की ओर बढ़ रहा है। इजरायल ने पिछले कई वर्षों से उसके लिए सिरदर्द बना हमास को खत्म करने की ठान ली है। इसी क्रम में इजरायल ने चेतावनी दी है कि बंधकों की रिहाई नहीं की तो पानी की एक एक बूंद के लिए तरसा देंगे।

Reported By : Amit Palit Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: October 13, 2023 12:47 IST
गाजा पट्टी की ओर बढ़ा...- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB गाजा पट्टी की ओर बढ़ा इजरायली सेना की तोपों का काफिला

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्ध को छिड़े हुए सात दिन बीत चुके हैं। इस युद्ध की वजह से अब तक 2800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा हजारों लोग बुरी तरह से घायल हैं। हमास के हमले के बाद इजरायल ने आतंकी संगठन के ठिकानों पर हवाई हमला किया। इन हमलों में हमास के कई आतंकी मारे जा चुके हैं। अब इसी क्रम में इजरायल ने जमीनी आक्रमण करने की पूरी तैयारी कर ली है। 

इजरायल की पैदल और वायु सेना पहले ही हमास के आतंकियों के लिए काल बनकर बरसे हैं। अब इसके बाद इजरायल की सरकार ने अपने टैंकों के बेड़े गाजा पट्टी की सीमा की तरफ रवाना कर दिया है। इस काफिले में टैंकों के अलावा कई अन्य तरह की बख्तरबंद गाड़ियां भी शामिल हैं। वहीं इससे पहले इजरायल ने गाजा पट्टी में रहने वाले आम नागरिकों को वहां से जाने का आदेश जारी कर दिया था। 

इजरायली सरकार ने जारी किया था गाजा को खाली करने का आदेश 

संयुक्त राष्ट्र के माध्यम से आदेश जारी करते हुए इजरायल सरकार ने कहा कि उत्तर इजरायल ने रहने वाले 11 लाख लोग इलाका खाली कर दें।  इजराइल ने कहा है कि आतंकवादी शहर के भीतर ही सुरंगों में छिपे हुए रहे हैं। यही कारण है कि 24 घंटे के भीतर उत्तरी गाजा को खाली कर निवासियों को सुदूर दक्षिण गाजा की ओर जाने का निर्देश दिया है। 

हमास के टॉप लीडर के ठिकानों पर हमला

वहीं इजरायल की सेना ने कल रात हमास के टॉप लीडर याह्या सिनेवार के पांच ठिकानों पर हमला किया। इज़रायल के आर्मी चीफ की कहना है कि याह्या सिनेवार ही वो शख्स है जिसने इन हमलों के प्लानिंग की। वहीं इजरायल ने अपनी संभावित जमीनी अभियान की भी तैयारी शुरू कर दी है। यही वजह है कि इस तैयारी के लिए इजरायल ने करीब 3.60 लाख रिजर्व सैनिकों को बुला लिया है। 

3500 से ज्यादा आतंकी ठिकानों पर बमबारी

इजरायल की सरकार ने हमास के आतंकी हमले के बदले में भीषण कार्रवाई की चेतावनी जारी कर दी है। इसी के तहत इजरायल ने गाजा में आम नागरिकों ने इलाके को खाली करने की चेतावनी जारी की। सूत्रों के मुताबिक गाजा में अबतक 3500 से ज्यादा आतंकी ठिकानों पर बम बरसाए गए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement