Israel-Palestine war: सुबह-सुबह यरुशलम में जमकर हुई गोलीबारी, आठ इजराइली घायल, सभी की हालत गंभीर

Israel-Palestine war: आज यानी रविवार की सुबह यरूशलम में कुछ लोगों पर भारी पड़ा गया। यहां की ओल्ड सिटी में एक बंदूकधारी ने एक बस पर गोलियां चला दी, जिसमें आठ इजराइली नागरिक घायल हो गए। ऐसा संदेह है कि हमलावर फलस्तीनी है। यह हमला गाजा में इजराइल और आतंकवादियों के बीच हिंसा के एक सप्ताह बाद हुआ है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: August 14, 2022 9:19 IST
Paramedics on motorbikes who responded to a shooting attack - India TV Hindi News
Image Source : AP Paramedics on motorbikes who responded to a shooting attack

Highlights

  • सुबह-सुबह यरुशलम में जमकर हुई गोलीबारी
  • आठ इजराइली घायल
  • दो घायलों की हालत गंभीर, जिसमें एक गर्भवती महिला शामिल

Israel-Palestine war: आज यानी रविवार की सुबह यरूशलम में कुछ लोगों पर भारी पड़ा गया। यहां की ओल्ड सिटी में एक बंदूकधारी ने एक बस पर गोलियां चला दी, जिसमें आठ इजराइली नागरिक घायल हो गए। ऐसा संदेह है कि हमलावर फलस्तीनी है। यह हमला गाजा में इजराइल और आतंकवादियों के बीच हिंसा के एक सप्ताह बाद हुआ है। घायलों का इलाज कर रहे इजराइली अस्पतालों ने बताया कि दो घायलों की हालत गंभीर है, जिसमें एक गर्भवती महिला भी शामिल है और उसे पेट में चोटें आयी है। एक व्यक्ति को सिर और गर्दन में गोलियां लगी है। 

बस वेस्टर्न वॉल के करीब पार्किंग में खड़ी थी

यह गोलीबारी तब हुई जब बस वेस्टर्न वॉल के करीब पार्किंग क्षेत्र में खड़ी थी। वेस्टर्न वॉल को पवित्र स्थल माना जाता है, जहां यहूदी प्रार्थना करते हैं। इजराइली पुलिस ने बताया कि हमले की जांच के लिए पुलिसकर्मियों को भेजा गया है। हमलावर की तलाश की जा रही है। गौरतलब है कि इजराइल के विमानों ने पिछले सप्ताह गाजा में बम गिराते हुए आतंकवादी समूह इस्लामिक जिहाद को निशाना बनाया था। यह हिंसा तीन दिनों तक चली थी और इस्लामिक जिहाद ने भी सैकड़ों रॉकेट दागे थे। इस हिंसा में 17 बच्चों और 14 आतंकवादियों समेत 49 फलस्तीनियों की मौत हो गयी थी। 

संघर्ष विराम का उल्लंघन

इजराइल और फलस्तीनी आतंकवादियों के बीच करीब तीन दिन तक चली हिंसा को खत्म करने के मकसद से बीते रविवार देर रात संघर्ष विराम लागू हुआ। इस हिंसा में फलस्तीन के कई नागरिक मारे गए और हजारों इजराइलियों का जनजीवन प्रभावित हुआ है। इजराइल और हमास के बीच पिछले साल 11 दिन तक चली लड़ाई के बाद इजराइल और गाजा आतंकवादियों के बीच यह सबसे खराब संघर्ष था। मिस्र की मध्यस्थता के बाद बीते रविवार रात करीब साढ़े 11 बजे संघर्ष विराम लागू हुआ। संघर्ष विराम शुरू होने से कुछ मिनट पहले तक इजराइल ने हवाई हमले किए। इजराइल ने कहा कि अगर संघर्ष विराम का उल्लंघन होता है, तो वह इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देगा। 

Latest World News

navratri-2022