Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'इजराइल गाजा में तुरंत रोके अपना पागलपन', जंग के बीच भड़के इस मुस्लिम देश के राष्ट्रपति

गाजा में इजराइल और हमास की भीषण जंग जारी है। इसी बीच एक मुस्लिम देश के राष्ट्रपति ने इजराइल से अपील की है कि वह गाजा में अपना पागलपन तुरंत रोके और हमले करना बंद करे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 28, 2023 16:43 IST
गाजा में इजराइल और हमास की भीषण जंग जारी है।- India TV Hindi
Image Source : AP गाजा में इजराइल और हमास की भीषण जंग जारी है।

Turkey on Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच जंग लगातार जारी है। इजराइल गाजा पट्टी पर लगातार जोरदार हमले कर रहा है। इजराइली सेना ने अब जमीनी हमले भी शुरू कर दिए हैं। इसी बीच इजराइल पर तुर्की के राष्ट्रपति भड़क गए हैं। उन्होंने शनिवार को इजराइल और हमास की जंग पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि गाजा पर हो रहे इजराइल के हमलों को बंद करना चाहिए।उन्होंने इजराइल की ओर से गाजा पर की जा रही कार्रवाई को पागलपन करार दिया है। 

तुर्की के राष्ट्रपति ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, 'गाजा पर इजरायली बमबारी कल रात तेज हो गई और एक बार फिर महिलाओं, बच्चों और निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। ऐसे में इजरायल ने चल रहे मानवीय संकट को और खराब कर दिया है।' एर्दोआन ने अपने पोस्ट में कहा 'इजरायल को तुरंत इस पागलपन को रोकना चाहिए और अपने हमलों को समाप्त करना चाहिए।' इजरायल और हमास में जारी युद्ध को तीन हफ्ते से अधिक हो चुके हैं। हाल के दिनों में इजरायली सेना ने फिलिस्तीनी क्षेत्र पर हमले तेज कर दिए हैं। 

एर्दोगन ने पहले हमास के पक्ष में दिया था बयान 

इससे पहले तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोआन ने कहा था कि हमास कोई आतंकवादी संगठन नहीं है, बल्कि एक मुक्ति संगठन है, जो अपनी जमीन की रक्षा के लिए संघर्ष कर रहा है। इस दौरान भी एर्दोगन ने युद्ध को रोकने का आग्रह किया था। तब उन्होंने विश्व शक्तियों से इजराइल पर युद्ध रोकने के लिए दबाव डालने का भी अनुरोध किया था। 

गाजा का बाहरी दुनिया से संपर्क कटा

गौरतलब है कि इजराइल और हमास के बीच जोरदार जंग जारी है। इजराइल ने हमास पर हमले और तेज कर दिए हैं। गाजा पर अब इजराली नौसेना भी हमला करने के लिए मोर्चा संभाल रही है। दक्षिण गाजा पर नौसेना और उत्तरी व मध्य गाजा पर एयर स्ट्राइक के साथ ही जमीनी हमले भी तेज हो गए हैं। हालात ये हैं कि अब गाजा का संपर्क पूरी दुनिया से कट गया है। इंटरनेट और संचार व्यवस्था ठप हो गई है। इजराइल ने गाजा पट्टी में इंटरनेट और संचार के अन्य माध्यम बंद कर दिए हैं, जिससे वहां रहने वाले 23 लाख लोगों का आपस में तथा बाहरी दुनिया से संपर्क कट गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement