Monday, April 29, 2024
Advertisement

हमास के ठिकानों पर इजरायली वायुसेना ने दागे 6000 बम, शहर का बदल दिया पूरा नक्शा

इजरायल चुन-चुनकर हमास के ठिकानों पर हमला कर रहा है। हमास द्वारा इजरायल पर 5 हजार रॉकेट बम दागे गए थे। जवाबी कार्रवाई में इजरायल ने हमास के ठिकानों पर 6 हजार बम गिराए हैं। इसका परिणाम यह हुआ है कि पूरे शहर का नक्शा ही बदल गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 12, 2023 23:36 IST
 Israel air force has dropped about 6,000 bombs against Hamas targets.- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हमास के ठिकानों पर इजरायली वायुसेना ने गिराए बम

फिलिस्तीन के कट्टरपंथी आतंकी संगठन हमास द्वारा इजरायल पर 7 अक्टूबर को 5 हजार बम दागे गए थे। इस दौरान काफी संख्या में हमास के आतंकी इजरायली सीमा में भी घुस गए। हमास के आतंकियों ने 1200 से अधिक लोगों की निर्ममता से हत्या कर दी। मरने वालों में बच्चे, बूढ़े, महिलाएं व हर आयु वर्ग के लोग हैं। इस हमले के दौरान हमास के आतंकियों ने कई लोगों को बंधक भी बना लिया, जिनकी खोज का काम अब भी जारी है। जवाबी कार्रवाई में इजरायल लगातार हमास के आतंकियों और खुफियां ठिकानों पर हमला कर रहा है। इसी कड़ी में 5000 बमों के बदले इजरायल ने अबतक 6000 बम गिराए हैं।

Related Stories

5000 के बदले अबतक 6000 बम

इजरायली वायुसेना के दर्जनों लड़ाकू विमान और हेलीकॉप्टर  पूरे गाजा पट्टी के आसमान में उड़ान भर रहे हैं। इजरायली वायुसेना चुन-चुनकर हमास के ठिकानों और खुफिया बंकरों पर बम गिरा रहा है। अबतक वायु सेना द्वारा 6000 बम गिराए जा चुके हैं और पूरे गाजा पट्टी का नक्शा ही बदलकर रख दिया गया है। जो तस्वीरें अब सामने आ रही हैं, उसे देखकर यह साफ होता है कि इजरायल अब हमास को जड़ से खत्म करने में जुट चुका है। किसी भी कीमत पर इजरायल हमास के आतंकियों को नहीं बख्शेगा। दरअसल बीते कल ही खबर आई थी कि हमास के आतंकियों ने 40 बच्चों की नृशंस हत्या कर दी। 

Israel air force has dropped about 6,000 bombs against Hamas targets.

Image Source : INDIA TV
इजरायली वायु सेना द्वारा गिराए गए बम के बाद की तस्वीर

टनल से जुड़ी बिल्डिंग को किया ध्वस्त

हमास के खिलाफ हो रही बमबारी के कई वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। बीते कल वायरल हो रहे एक वीडियो में इजरायली वायुसेना द्वारा हमास के एक ठिकाने पर हमला किया गया, जो कि एक टनल से जुड़ा हुआ था। यह टनल एक बिल्डिंग के भीतर थी, जिसके जरिए हमास के आतंकी एक जगह से दूसरे जगह जाते थे। इजरायली वायुसेना ने कल इस बिल्डिंग को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। बता दें कि इजरायली सेना का एक और वीडियो इंटरनेट पर छाया हुआ है जिसमें सैकड़ों व हजारों की संख्या में रॉकेट दिख रहे हैं जिनका इस्तेमाल हमास के आतंकियों के खिलाफ होने वाला है। वहीं इजरायल के विदेश मंत्री नाओर गिलोना और भारत में इजरायली राजदूत द्वारा भी पल-पल की अपडेट इंटरनेट पर शेयर की जा रही है। वहीं अमेरिका ने इजरायल की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए अपने एयरक्राफ्ट कैरियर की तैनाती इजरायल के समीप समंदर में कर दी है।

गाजा पट्टी का बदला नक्शा

हमास के आतंकियों ने जिन 40 बच्चों की हत्या की उनमें से किसी के सिर काट दिए गए तो किसी को जिंदा जला दिया गया है। वहीं बीते दिनों हमास के आतंकियों ऑडियो मैसेज के जरिए इजरायल को धमकी दी थी कि यदि इजरायल बमबाजी नहीं रोकता है कि हमास एक-एक कर बंधक बनाए गए लोगों को मार देगा। बता दें कि इजरायल के समर्थन में विश्वभर के ज्यादातर देश खड़े हैं और अधिकांश देशों के राष्ट्राध्यक्षों द्वारा हमास के हमले की निंदी की जा चुकी है। बता दें कि इजरायल में हुए हमले में 1200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं भारतीय नागरिक जो इजरायल से निकलना चाहते हैं उनके लिए भारत ने 'ऑपरेशन अजय' की शुरुआत कर दी है।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement