हमले के बाद इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ का आया बयान, की इस शख्स की तारीफ

इमरान खान की हालत स्थिर है, वो खतरे से बाहर हैं लेकिन इस घटना ने पाकिस्तान को दहला दिया, पूरे पाकिस्तान में इस वक्त अफरा तफरी के हालात हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 03, 2022 23:50 IST
Jemima Goldsmith- India TV Hindi
Image Source : IANS जेमिमा गोल्डस्मिथ

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) पर आज जानलेवा हमला हुआ। हमलावर ने कहा वो इमरान खान को जान से मारना चाहता था। हालांकि हमलावर का निशाना चूक गया और इमरान के दोनों पैरों में गोलियां लगीं। इमरान खान की हालत स्थिर है, वो खतरे से बाहर हैं लेकिन इस घटना ने पाकिस्तान को दहला दिया, पूरे पाकिस्तान में इस वक्त अफरा तफरी के हालात हैं। इस बीच इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने गुरुवार को सोशल मीडिया के जरिए उस युवक की तारीफ की, जिसने गुजरांवाला में पार्टी के लंबे मार्च के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री पर हमले को कामयाब नहीं होने दिया। हालांकि इमरान खान को कई गोलियां लगी हैं, लेकिन वह खतरे से बाहर हैं।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक खान के पैर में गोली लगी है और उनका लाहौर के शौकत खानम अस्पताल में इलाज चल रहा है। 2004 में खान से अलग हुई गोल्डस्मिथ ने हमले में खान के सुरक्षित बचने पर ऊपर वाले का शुक्रिया अदा किया, यह कहते हुए कि यह घटना भयानक थी। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि खान के बच्चे उस वीर व्यक्ति के आभारी हैं, जो बंदूकधारी से निपटा और उनके पिता की जान बचाई। जेमिमा ने पीटीआई अध्यक्ष की हत्या के प्रयास को विफल करने वाले युवक इब्तिसाम की तस्वीर भी पोस्ट की।

इब्तिसाम ने प्रेस को बताया कि बंदूकधारी गोली चलाने के लिए तैयार नहीं था। उन्होंने कहा कि हमलावर द्वारा इस्तेमाल की गई पिस्टल ऑटोमैटिक थी और उससे छीने जाने के बाद भी फायरिंग हो रही थी। उन्होंने हमलावर को पहली फायर के वक्त नहीं पकड़ पाने के लिए खेद व्यक्त किया।

कई प्रमुख हस्तियों ने खान पर हुए 'कायराना हमले' की सोशल मीडिया पर निंदा की। पार्टी के लंबे मार्च के दौरान अल्लाहवाला चौक पर पीटीआई के स्वागत शिविर के पास हुए हमले में खान और पीटीआई के अन्य नेता घायल हो गए। आर्य न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, खान पर हत्या की कोशिश के लिए किए गए हमलों के खिलाफ देश भर के विभिन्न शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन