Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में खाई में गिरी बस, 39 लोगों की गई जान

पाकिस्तान में बलूचिस्तान के लासबेला में एक बस के खड्ड में गिर जाने से कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: January 29, 2023 12:42 IST
बलूचिस्तान में पुल से नीचे खड्ड में गिरी बस- India TV Hindi
Image Source : FILE (AP) बलूचिस्तान में पुल से नीचे खड्ड में गिरी बस

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बहुत बड़ा हादस हुआ है। पाकिस्तान के डॉन न्यूज ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि बलूचिस्तान के लासबेला में एक यात्री डिब्बे के खड्ड में गिर जाने से कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई। लासबेला के सहायक आयुक्त हमजा अंजुम ने घटना की पुष्टि करते हुए डॉन न्यूज को बताया कि करीब 48 यात्रियों को लेकर बस क्वेटा से कराची जा रही थी। उन्होंने कहा कि तेज रफ्तार के कारण लासबेला के पास यू-टर्न लेते समय बस पुल के खंभे से जा टकराई। इसके बाद बस एक खड्ड में जा गिरी और फिर उसमें आग लग गई।

बढ़ सकती है हताहतों की संख्या

असिसटेंट कमिश्नर अंजुम ने बताया कि एक बच्चे और एक महिला समेत तीन लोगों को जिंदा बचा लिया गया है। हालांकि, उन्होंने आशंका जताई कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। इस बीच, एधी फाउंडेशन के साद एधी ने डॉन न्यूज को बताया कि दुर्घटना स्थल से अब तक 17 शव बरामद किए जा चुके हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। 

पाकिस्तान में रिकॉर्ड तोड़ सड़क दुर्घटनाएं
जर्जर हाईवे, ढीले सेफ्टी उपाय और लापरवाही से ड्राइविंग पाकिस्तान के गंभीर सड़क सुरक्षा रिकॉर्ड में लगातार बढ़ोत्तरी कर रहे हैं। यात्री बसों को अक्सर क्षमता से ज्यादा भर दिया जाता है और सीटबेल्ट आमतौर पर नहीं लगाई जाती है, जिस कारण एक ही वाहन की दुर्घटना में मौते ज्यादा होती हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुमान के अनुसार, 2018 में पाकिस्तान की सड़कों पर 27,000 से अधिक लोग मारे गए थे।

ये भी पढ़ें-

पेरू में "शैतान मोड़" पार नहीं कर सकी यह बस, 24 यात्रियों की मौत

हादसा या अमेरिकी साजिश? परमाणु बम बनाने के ऐलान के बाद प्लेन क्रैश में हो गई मौत, नहीं मिले होमी भाभा समेत 117 लोग

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement