Friday, June 14, 2024
Advertisement

रूस के साथ पाकिस्तान की धोखेबाजी, खाने को गेहूं देने वाले पुतिन की पीठ में घोंप रहा चाकू

जिस समय पाकिस्तान में आटा संकट पैदा हुआ, तो रूस की तरफ से चार लाख टन से भी ज्‍यादा गेहूं देश की मदद के लिए भेजा गया था। पुतिन के साथ पाकिस्तान की गद्दारी का एक सबूत इन दिनों सोशल मीडिया पर वीडियो के रूप में वायरल हो रहा है।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 11, 2023 23:28 IST
रूस के साथ पाकिस्तान की धोखेबाजी, खाने को गेहूं देने वाले पुतिन की पीठ में घोंप रहा चाकू- India TV Hindi
Image Source : FILE रूस के साथ पाकिस्तान की धोखेबाजी, खाने को गेहूं देने वाले पुतिन की पीठ में घोंप रहा चाकू

Pakistan News: पाकिस्तान की हालत कंगाल हो चुकी है। दिवालिया होने की कगार पर पहुंचे पाकिस्तान को जिस रूस ने भूखे मरने पर मदद के लिए गेहूं भेजा था। उसी पाकिस्तान ने रूस के साथ गद्दारी की है। इसे कहते हैं जिस थाली में खाना, उसी में छेद करना। पाकिस्तान को रूस ने गेहूं की मदद की, लेकिन रूस और यूक्रेन की जंग के बीच पाकिस्तान की सेना यूक्रेन को गोला बारूद और हथियार बेच रही है। जिस तरह पाकिस्तान रूस को धोखा दे रहा है, उसकी गद्दारी का सबूत सोशल मीडिया पर भी मौजूद है।  

रूस ने 4 लाख टन गेहूं भेजा था पाकिस्तान की भूखों मरती अवाम के लिए

जिस समय पाकिस्तान में आटा संकट पैदा हुआ,  तो रूस की तरफ से चार लाख टन से भी ज्‍यादा गेहूं देश की मदद के लिए भेजा गया था। पुतिन के साथ पाकिस्तान की गद्दारी का एक सबूत इन दिनों सोशल मीडिया पर वीडियो के रूप में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि यूक्रेन की सेना का एक टैंक 122 एमएम की उस तोप के गोले का प्रयोग कर रही है जिसे पाकिस्‍तान की सेना ने उसे सप्‍लाई किया है। 

पाकिस्तान ने की यूक्रेन को 44 टी-80यूडी टैंक्‍स देने की पेशकश

जो रिपोर्ट्स आई हैं, उस पर अगर यकीन करें तो पाकिस्‍तान ने पश्चिमी देशों की आर्थिक मदद के बदले यूक्रेन को 44 टी-80यूडी टैंक्‍स देने की पेशकश भी की है। पाकिस्‍तान ने इन टैंक्‍स को साल 1997 से 1999 के बीच यूक्रेन से ही खरीदा था। जब से रूस और यूक्रेन की जंग शुरू हुई है तब से ही पाकिस्‍तान दोनों देशों का फायदा उठाने की फिराक में है। पिछले साल जुलाई से ही पाकिस्‍तान की तरफ से यूक्रेन को ब्रिटेन के एयरब्रिज के जरिए गोला-बारूद सप्‍लाई करने में लगा है।

पाकिस्‍तान से नाराज हैं पुतिन, चीन से कहा समझा लो इस देश को

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ खबरों पर अगर यकीन करें तो यूक्रेन को मिल रही पाकिस्तान की मदद से रूस काफी नाराज है। रिपोर्ट्स के अनुसार, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के नेतृत्व वाली रूसी सरकार ने चीन से कहा है कि वह पाकिस्‍तान को समझाए कि वह यूक्रेन का समर्थन करने में पश्चिम देशों के ग्रुप में शामिल न हो।

Also Read: 

पाकिस्तान को सालभर बाद भी डरा रहा ब्रह्मोस का धमाका, खौफ में आ गया था पाक, फिर उठी जांच की मांग

इस मुस्लिम देश में मिले 2700 साल पुराने मंदिर के पत्थर, जानें किस देवता की होती थी पूजा?

'यह दिल्ली-मुंबई नहीं, पाकिस्तान है..होली नहीं खेल सकते हिंदू', बोला कट्टरपंथी मौलाना, Video में दिखे तेवर

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement