Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में मस्जिद के पास हुआ भीषण बम धमाका, पुलिस अधिकारी समेत 34 की हुई मौत, 70 घायल

पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान में एक बार फिर बम धमाका देखने को मिला है। इस बम धमाके में 34 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि इस हादसे में 70 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 29, 2023 14:25 IST
pakistan bomb blast near mastung in balochistan near a mosque during  Eid Miladun Nabi many people d- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: पाकिस्तान में ईद मिलाद-उन-नबी के अवसर पर हुए बम धमाके में 34 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 70 से अधिक लोग इस घटना में घायल हो गए हैं। यह धमाका पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान प्रांत में हुआ है। मरनेवालों में पुलिस के लोग भी शामिल हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के हवाले से बताया कि इस धमाके में 34 लोगों की मौत हो गई है। यह धमाका शुक्रवार को मस्तुंग में अल फलाह रोड पर स्थित मदीना मस्जिद के पास देखने को मिली। धमाके से पहले लोग लोग ईद मिलाद-उन नबी के मौके पर जुलूस में हिस्सा लेने के लिए एक जगह पर इकट्ठा हो रहे थे। बता दें कि इस धमाके में मरने वाले और घायलों की संख्या बढ़ सकती है। हालांकि अबतक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Related Stories

इस हमले को किसने दिया अंजाम

इस हमले के पीछे कौन है या इस हमलो को क्यों अंजाम दिया गया, अबतक इस बाबत कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि जियो न्यूज के मुताबिक 20 लोगों की मौत हुई है और दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए हैं। वहीं आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में बम धमाका हुआ है। इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान में मस्जिदों और वहां नमाज पढ़ने आए लोगों को निशाना बनाया जा चुका है। 

पहले भी होते रहे हैं ब्लास्ट

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से बम धमाके की खबर आई थी। यहां बाजौर में बम धमाके में 50 से अधिक लोग घायल हो गए थे। वहीं इस धमाके में 35 लोगों की मौत हो गई थी। यह धमाका उलेमा-ए-इस्लाम-फजन के कार्यकर्ता सम्मेलन में हुआ था। इस विस्फोट के बाद भारी संख्या में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं इससे भी पहले पुलिस हेडक्वार्टर पर आतंकियों द्वारा हमला किया गया था। इस दौरान आतंकी पुलिस हेडक्वार्टर में भारी मात्रा में गोला-बारूद लेकर घुस गए थे, जिससे निपटने के लिए पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों को बुलाना पड़ा था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement