Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Pakistan Election Results: शुरुआती रुझानों में 140 सीटों पर आगे हुई इमरान खान की पार्टी PTI, सड़कों पर जश्न मनाने निकले लोग

पाकिस्तान में जारी मतगणना के बीच शुरुआती रुझानों में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई अब 140 सीटों पर लीड कर रही है। इमरान खान के एक्स हैंडल से एक पोस्ट भी शेयर किया गया है। यह सभी इमरान खान की पार्टी के हो सकते हैं। क्योंकि पीटीआई के सारे उम्मीदवार निर्दलीय ही मैदान में हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: February 09, 2024 6:19 IST
पाकिस्तान चुनाव में काउंटिंग जारी।- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान चुनाव में काउंटिंग जारी।

पाकिस्तान चुनाव संपन्न होने के बाद शाम 6 बजे से ही मतगणना जारी है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। इसमें रुझानों में इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि निर्दलीय उम्मीदवार 125 सीटों पर आगे चल रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि ये सभी उम्मीदवार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ  (PTI) के हो सकते हैं। पाकिस्तानी मीडिया में दिखाए जा रहे रुझानों के अनुसार निर्दलीय उम्मीदवार 125 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएलएन- 44 सीटों पर लीड कर रही है। जबकि पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री बिलावट भुट्टो जरदारी की पार्टी 28 सीटों पर लीड कर रही है। हालांकि अब निर्दलीय उम्मीदवारों की लीड बढ़कर 140 तक पहुंच जाने की सूचना है। शुक्रवार को सुबह 10 बजे तक मतगणना पूरी होने और सभी नतीजे घोषित होने की उम्मीद है। 

बता दें कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई का चुनाव चिह्न बल्ला चुनाव आयोग ने छीन लिया था। इसके बाद उनके सभी नेता निर्दलीय ही चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि 125 सीटों पर आगे चल रहे ये समस्त उम्मीदवार इमरान खान की पार्टी पीटीआई के ही हो सकते हैं। इस प्रकार पाकिस्तान के शुरुआती रुझानों ने अन्य राजनीतिक पार्टियों के बीच खलबली मचा दी है। फिलहाल मतगणना का दौर जारी है। बताया जा रहा है कि अब तक करीब 10 फीसदी वोटों की गणना हो चुकी है। उनमें यह रुझान देखने को मिल रहे हैं। अगर ऐसा है तो जेल में बंद इमरान खान के लिए यह किसी बड़े जादू से कम नहीं है। 

इमरान खान के एक्स हैंडल पर लिखी गई यह बात

इमरान खान के एक्स हैंडल से लिखा गया कि "लोगों की इच्छा को कमजोर करने के लिए अपनाए गए हर संभव तरीके के बावजूद, हमारे लोगों ने आज वोट के लिए #MassiveTurnout के माध्यम से अपनी बात रखी है। जैसा कि हमने बार-बार कहा है, "कोई भी ताकत उस विचार को हरा नहीं  सकती, जिसका समय आ गया है।" अब फॉर्म 45 प्राप्त करके वोट की सुरक्षा करना महत्वपूर्ण है।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement