Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की झूठी शान...तोड़ी नाक, काटे कान; एक साथ ले ली 3 जान

पाकिस्तान ने झूठी शान में दो किशोरियों समेत एक पुरुष को दर्दनाक मौत दी है। दोनों किशोरियों के पहले निर्दयता से नाक और कान काट दिए गए। फिर उनकी हत्या कर दी गई। आरोप है कि प्रेम संबंध के शक में इस घटना को अंजाम दिया गया। इस घटना से दहशत फैल गई है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 20, 2023 19:24 IST
पाकिस्तान पुलिस (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान पुलिस (फाइल)

पाकिस्तान ने झूठी शान के लिए एक साथ तीन हत्याओं को अंजाम दे डाला। इतना ही नहीं पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अलग-अलग घटनाओं में ‘झूठी शान के नाम पर’ दो किशोरियों एवं एक पुरुष की कथित रूप से हत्या कर दी गई। जबकि एक व्यक्ति के नाक-कान काट डाले गए। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। आरोप है कि किशोरियों के किसी से अवैध संबंध थे। पुलिस ने बताया कि पहली घटना में पंजाब में राजधानी लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर सरगोधा जिले में नसीर अहमद को अपनी 19 वर्षीय बेटी पर अपने ही क्षेत्र के मुख्तार से प्रेम-संबंध का संदेह था। पुलिस ने कहा, ‘‘ सोमवार को अहमद ने पहले अपने घर में अपनी बेटी की हत्या कर दी गयी और फिर वह मुख्तार के यहां गया एवं उसे चाकू घोंपकर मार डाला।

पुलिस के अनुसार अहमद ने बाद में आत्मसमर्पण कर दिया। एक अन्य घटना में यहां से करीब 170 किलोमीटर दूर चिनियोट में अहमद शेर ने ‘परिवार की इज्जत को ठेस पहुंचाने’ को लेकर अपनी बहन (18) की हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार अहमद ने बहन की हत्या करने के बाद उसका शव नाली में फेंक दिया। पुलिस के अनुसार शेर ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए कहा कि वह तो अपनी बहन के प्रेमी की भी जान लेना चाहता था, लेकिन वह युवक उसे शहर में नहीं मिला। तीसरी घटना में चिनियोट में पांच भाइयों ने उनकी बहन से कथित प्रेम संबंध रखने को लेकर एक व्यक्ति के नाक-कान काट डाले।

प्रेम संबंध होने का था शक

पुलिस ने बताया कि बख्श, रियाज, अता, अहमद और मुख्तार को अपनी बहन पर नसीर के साथ प्रेम संबंध होने का संदेह था, इसलिए उन्होंने पहले अपनी बहन को बुरी तरह पीटा , फिर नीसर के नाक-कान काटकर फरार हो गये। पुलिस ने संदिग्धों के विरूद्ध मामला दर्ज किया है और उनमें से एक को गिरफ्तार भी किया है। पाकिस्तान में झूठी शान के नाम पर हत्या की घटनाएं आम हैं। पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग के अनुसार प्रति वर्ष देश में झूठी शान के नाम पर 1000 से अधिक महिलाओं की हत्या कर दी जाती है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

एलन मस्क समेत कई उद्यमियों से न्यूयॉर्क में पीएम मोदी की प्रस्तावित मुलाकात से घबराया चीन!, जानें वजह

धीरे-धीरे रूस का साथ छोड़ रहा चालबाज चीन, फायदे के लिए अब अमेरिका के बाद जर्मनी से दोस्ती

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement