Friday, April 26, 2024
Advertisement

बड़ा दावा कर गए पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान, "मेरी हत्या की योजना बना रहा तालिबान"

पिछले कई महीनों से पाकिस्तान के लिए सिरदर्द बन चुके तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा दावा किया है। इमरान का कहना है कि टीटीपी उनकी हत्या की योजना बना रहा है। पूर्व पीएम के इस दावे ने पाकिस्तान में खलबली मचा दी है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: February 09, 2023 19:44 IST
इमरान खान, पूर्व पीएम पाकिस्तान- India TV Hindi
Image Source : FILE इमरान खान, पूर्व पीएम पाकिस्तान

नई दिल्ली। पिछले कई महीनों से पाकिस्तान के लिए सिरदर्द बन चुके तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा दावा किया है। इमरान का कहना है कि टीटीपी उनकी हत्या की योजना बना रहा है। पूर्व पीएम के इस दावे ने पाकिस्तान में खलबली मचा दी है। इससे पहले भी वह कई बार अपनी हत्या का षड्यंत्र रचे जाने का आरोप प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ समेत उनके अन्य मंत्री पर लगा चुके हैं। 

हालांकि प्रतिबंधित संगठन पाकिस्तानी तालिबान ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के इस दावे को खारिज किया है कि संगठन के दक्षिण वजीरिस्तान प्रांत के सदस्य उनकी हत्या की योजना बना रहे हैं। तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) (पाकिस्तानी तालिबान) ने इसपर जोर दिया है कि उसकी लड़ाई पाकिस्तान के सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों के खिलाफ है और वह किसी राजनेता के खिलाफ नहीं है। टीटीपी ने बुधवार को एक बयान जारी करके कहा, ‘‘हमें सूचना मिली है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख ने पार्टी के प्रांतीय प्रवक्ताओं के साथ एक बैठक में दावा किया है कि टीटीपी उनकी हत्या की योजना बना रही है और इसे अंजाम देने की जिम्मेदारी दक्षिण वजीरिस्तान के लोगों को दी गई है।

रास्ते से हटाने के लिए टीटीपी पर हत्या की साजिश रचने का आरोप

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रवक्ताओं के साथ बैठक में 70 वर्षीय खान ने कहा कि उन्हें रास्ते से हटाने (हत्या करने) की साजिश की जा रही है और दक्षिण वजीरिस्तान के दो लोगों को उनकी हत्या का जिम्मा सौंपा गया है। दक्षिण वजीरिस्तान कबालाई जिले को टीटीपी का गढ़ माना जाता है और संगठन ने खान के दावे को खारिज करने के लिए बयान जारी किया है। गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में मध्यावधि चुनाव की घोषणा के लिए दबाव बनाने के लक्ष्य से निकाली जा रही यात्रा के दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख खान पर गोलीबारी की गई थी, उन्हें पैर में गोली भी लगी थी। टीटीपी ने पिछले दो-तीन महीनों के दौरान पाकिस्तान पर कई बड़े आतंकी हमले किए हैं। इसमें दर्जनों पाकिस्तानियों की जान जा चुकी है। 

यह भी पढ़ें...

तीसरे विश्व युद्ध के खतरे के बीच सनके किम जोंग, घातक परमाणु मिसाइलों की परेड से दुनिया को डराया

बीमार नहीं हैं रूसी राष्ट्रपति, NSA अजीत डोभाल की मुलाकात से हैरत में यूक्रेन; अफगानिस्तान पर कही बड़ी बात

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement