Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Pakistan Live: अविश्वास प्रस्ताव और पाक संसद को भंग करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को करेगा सुनवाई

पाकिस्तान में सियासती घमासान जारी है। इसी बीच नेशनल असेंबली भंग करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। ​वहीं विपक्ष सुप्रीम कोर्ट के फैसले का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 04, 2022 23:29 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Imran Khan

Pakistan Live: पाकिस्तान में सियासती घमासान जारी है। इसी बीच नेशनल असेंबली भंग करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई शुरू हो गई है। ​वहीं विपक्ष सुप्रीम कोर्ट के फैसले का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। पाकिस्तान में रविवार का दिन सियासी उठापटक वाला रहा। इमरान सरकार के पास बहुमत लायक जरूरी संख्या बल नहीं था और विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पर इमरान सरकार के गिरने के प्रति पूरी तरह आश्वस्त था। इसके बाद बीते रविवार को निर्धारित समय से देर से शुरू हुई पाकिस्तान की संसद की कार्यवाही चंद मिनट ही चल पाई और डिप्टी स्पीकर ने इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए ​अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया। इसके बाद नेशनल असेंबली भंग कर दी गई थी। इसके बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। विपक्ष ने यह मामला सुप्रीम कोर्ट में उठाया और वे चाहते थे कि रविवार को ही इस पर फैसला आ जाए। विपक्ष सुप्रीम कोर्ट के फैसले का बाद अपनी नई रणनीति तय करेगा।

 

 

Latest World News

Pakistan Live 4 april

Auto Refresh
Refresh
  • 11:26 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने इस्तीफा दिया

    पाकिस्तान में राजनीतिक और संवैधानिक संकट के बीच देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) मोईद यूसुफ ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल असेंबली के उपाध्यक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने और उसके बाद संसद को भंग करने के मामले में सुनवाई सोमवार को एक दिन के लिए स्थगित कर दी।

     

  • 5:29 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    इमरान खान ने दिया पूर्व चीफ जस्टिस गुलजार अहमद को कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाने का प्रस्ताव

    पाकिस्तानी संसद भंग होने के बाद इमरान खान ने पूर्व सीजेपी न्यायमूर्ति (आर) गुलजार अहमद को कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप में प्रस्तावित किया है। 

     

  • 5:05 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अगले चुनावों के लिए इमरान खान ने टिकट बंटवारे पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक

    पाकिस्तान में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है। खबर है कि इस मीटिंग में अगले चुनाव में टिकट बंटवारे पर चर्चा की जाएगी।

  • 4:15 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि संसद भंग करने का अधिकार केवल स्पीकर के पास

    पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि संसद भंग करने का अधिकार केवल स्पीकर के पास होता है। डिप्टी स्पीकर संसद भंग करने का फैसला नहीं दे सकता है। इमरान खान की पार्टी का पक्ष कल सुना जाएगा। इस मुद्दे पर सुनवाई कल दोपहर 12:30 बजे तक के लिए टल गई है।     

  • 3:47 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    इमरान खान ने जनता से किया संवाद, बोले- सरकार गिराने के लिए विपक्ष विदेशी साजिश का हिस्सा बना

    पाकिस्तान में बड़ा सियासी संकट झेल रहे इमरान खान ने जनता से सीधा संवाद किया। इस दौरान इमरान ने कहा कि विपक्ष अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के केस माफ करवाना चाहता है। इमरान ने कहा कि साजिश की बजाय जनता के वोट से जीतना जरूरी होता है। उन्होंने कहा कि सरकार गिराने के लिए विपक्ष विदेशी साजिश का हिस्सा बना।    

  • 2:49 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    विपक्ष की फुल बेंच की मांग वाली सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज

    विपक्ष को पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। फुल बेंच की मांग वाली विपक्ष की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

  • 2:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिलावल-फवाद के बीच वार-पलटवार जारी

    पाक संसद भंग करने के मामले में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बीच बिलावल-फवाद के बीच वार-पलटवार जारी है। पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने कहा कि जनता के सामने इरमान बेनकाब हुए हैं। उधर पीटीआई प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि विपक्ष चुनाव से भाग रहा है। 

  • 2:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पाक संसद भंग करने के मामले में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी

    पाक संसद भंग करने के मामले में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। नेशनल एसेंबली भंग करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के 5 जजों की बेंच सुनवाई कर रही है। इस बीच पीपीपी ने सियासी संकट पर फुल बेंच में सुनवाई की मांग की है।

  • 1:09 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जनता से सवालों के लाइव जवाब देंगे इमरान

    इमरान खान ने अपनी फोन लाइन खोलने का फैसला किया है। भारतीय समय के अनुसार साढ़े तीन बजे फोन लाइन खोलेंगे और जनता के सवालों का लाइव जवाब देंगे। इनका प्रसारण टीवी, रेडियो, डिजिटल सभी माध्यमों पर दिखाया जाएगा।

  • 1:08 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    इमरान और शहबाज मिलकर तय करें केयरटेकर पीएम का नाम: राष्ट्रपति

    पाकिस्तान के केयरटेकर पीएम पर बड़ी खबर है। राष्ट्रपति ने विपक्ष के ​नेता और इमरान को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा है कि इमरान और नेता विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ मिलकर केयरटेकर पीएम का नाम तय करें। 

  • 12:15 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    इमरान की कुर्सी गई और वे जश्न मना रहे हैें: ​बिलावल भुट्टो

    बिलावल भुट्टो ने कहा कि इमरान खान ने संविधान को तोड़ा है। इमरान की हुकूमत खत्म होने से पाकिस्तान में जश्न है। हमने तीन महीने तक मिलकर इस हुकूमत को मुश्किल में ला दिया। उसने कप्तान इमरान ने खुद बंदूक उठाकर खुदकुशी कर ली। उनकी पीएम की कुर्सी गई और वे जश्न मना रहे हैं। 

  • 12:12 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    आंदोलन होगा, पूरे पाक में रैलियां निकालेंगे: शहबाज

    शहबाज शरीफ ने कहा कि पाक की असेंबली में कल जो हुआ उसके खिलाफ आंदोलन होगा। पूरे पाकिस्तान में रैलियां निकाली जाएंगी। कल इमरान के खिलाफ 197 वोट पड़े। इमरान पहले अदालत क्यों नहीं गए। उन्ळोंने कहा कि 24 मार्च को इमरान की जुबान बंद क्यों थी। 

  • 12:07 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    इमरान खान पर बरसे शहबाज, कहा- 'संविधान की मर्यादा तोड़ी'

    इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले प्रमुख विपक्षियों में से एक शहबाज शरीफ ने कहा है कि इमरान ने असंवैधानिक काम किया है। डिप्टी स्पीकर के जरिए इमरान ने संविधान की मर्यादा तोड़ी। डिप्टी स्पीकर लिखा हुआ आॅर्डर लेकर आए थे। अविश्वास प्रस्ताव में फेरबदल मुश्किल था। अमेरिकी की धमकी के बाद 16 मार्च को इमरान ने दावत क्यों दी। इमरान ने जो किया वो पाकिस्तान के खिलाफ साजिश है।

  • 10:53 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पाक: सुप्रीम कोर्ट को एक हद तक दखल देने का अधिकार

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि संसद के मामले में उसे एक हद तक दखल देने का अधिकार है। यह कहकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को सोमवार के लिए टाल दिया था।

  • 10:42 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    इमरान की पत्नी बुशरा बीबी की करीबी सहेली फराह ने छोड़ा पाकिस्तान

    पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की करीबी सहेली फराह खान दुबई चली गई हैं। क्योंकि फराह खान पर विपक्षी पार्टियां लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगाती रही हैं।

  • 10:21 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    थोड़ी देर में होगी पाक संसद में होगी सुनवाई

    थोड़ी देर में पाकिस्तान की संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर सुनवाई शुरू होगी। इसी बीच इमरान खान के पीएम के सारे पावर ​छीने गए। अब वे केवल नाममात्र के पीएम रह गए हैं। वे कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे। राष्ट्रपति ने उन्हें प्रधानमंत्री से केयरटेकर पीएम बनाया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement