Thursday, April 25, 2024
Advertisement

"पाकिस्तान पीएम हाउस का डेटा डार्क वेब पर बिक्री के लिए रखा गया है"

PTI नेता फवाद चौधरी ने देश में साइबर सुरक्षा की स्थिति पर सवाल उठाते हुए कहा कि, पाकिस्तान के पीएम हाउस के डेटा को डार्क वेब पर बिक्री के लिए रखा गया है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Updated on: September 26, 2022 15:18 IST
'Pakistan PM House data put up for sale on dark web'- India TV Hindi
'Pakistan PM House data put up for sale on dark web'

PTI नेता फवाद चौधरी ने देश में साइबर सुरक्षा की स्थिति पर सवाल उठाते हुए कहा कि, पाकिस्तान के पीएम हाउस के डेटा को डार्क वेब पर बिक्री के लिए रखा गया है। अपने ट्विटर हैंडल पर पीटीआई नेता ने लिखा, यह हमारी खुफिया एजेंसियों, विशेष रूप से इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) की एक बड़ी विफलता है। द न्यूज के अनुसार, उन्होंने कहा, राजनीतिक मामलों के अलावा, सुरक्षा और विदेशी मामलों पर महत्वपूर्ण चर्चा उनके हाथ में है। पीएम कार्यालय की सुरक्षा पर खैबर पख्तूनख्वा के वित्त मंत्री तैमूर खान झगरा ने भी सवाल उठाए और कहा, लीक हुई ऑडियो क्लिप ने खतरे की घंटी बजा दी है और पीएम हाउस की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

ऑडियो क्लिप लीक होने के मामले पर विपक्ष ने सरकार को घेरा

द न्यूज ने बताया, यह भी कहा जा रहा है कि पीएम हाउस में गुप्त रिकॉर्डिग सिस्टम लगाए गए हैं, जिससे सरकारी प्रतिनिधि भी अनजान हैं। इसमें कहा गया है कि एक ऑडियो क्लिप जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में हुई बैठक और प्रधानमंत्री आवास में PML-N के शीर्ष नेतृत्व ने भाग लिया था, ऑनलाइन लीक हो गई है, जिससे परिसर की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं।

एक दिन पहले, एक लीक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें कथित तौर पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और PML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज की बातचीत थी, जिसमें उन्होंने अपने दामाद के लिए भारत से एक बिजली संयंत्र आयात करने के लिए कहा था। ARY न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों की एक और कथित ऑडियो बातचीत लीक हो गई है जिसमें मरियम नवाज को शहबाज शरीफ को ईंधन की कीमतें बढ़ाने की सलाह देते हुए सुना जा सकता है।

लीक ऑडियो क्लिप में पाक वित्त मंत्री की मरयम ने पीएम से की शिकायत

मीडिया में ईंधन की कीमतों में वृद्धि का विरोध करने वाली मरियम नवाज ने कहा कि ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी अपरिहार्य है। ARY न्यूज ने बताया कि PML-N के दिग्गज ने पीएम शहबाज शरीफ के साथ कथित तौर पर लीक हुई ऑडियो बातचीत में वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल के बारे में भी शिकायत की। मरियम नवाज कहते हुए सुनाई दे रही है, अंकल! अमेरिकी डॉलर बढ़ रहा है और मिफ्ता इस्माइल बढ़ोतरी की जिम्मेदारी नहीं ले रहा है। मरियम को ऑडियो लीक में यह कहते हुए सुना जा सकता है, डार साहब का चीजों पर नियंत्रण है, उन्हें पता है कि क्या करना है, लेकिन मिफ्ता नहीं करते हैं। उसने कहा कि मिफ्ता इस्माइल को भी नहीं पता कि वह क्या कर रहा है और भविष्य में उसके कार्यों का क्या परिणाम होगा। 

ऑडियो में पीएम शहबाज की बातें हुई लीक

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कथित ऑडियो लीक में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के उपाध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने निराश किया है, उनकी शिकायतें हर जगह से आ रही हैं। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, वह जिम्मेदारी नहीं लेता.. टीवी पर अजीबोगरीब बातें कहता है जिसके लिए लोग उसका मजाक उड़ाते हैं.. वह नहीं जानता कि वह क्या कर रहा है। वयारल ऑडियो में पीएम शहबाज की अवाज भी साफ सुनाई दे रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement