Thursday, May 16, 2024
Advertisement

'चीफ जस्टिस सांप की तरह...', धरने पर बैठी मरियम नवाज ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को 23 मई तक पाकिस्तान की लाहौर हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 15, 2023 23:58 IST
Live: पाकिस्तान के चीफ जस्टिस को हटाने की तैयारी, बांदियाल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव का फैसला- India TV Hindi
Image Source : FILE Live: पाकिस्तान के चीफ जस्टिस को हटाने की तैयारी, बांदियाल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव का फैसला

Pakistan News: लाहौर हाईकोर्ट से बुशरा बीबी को राहत मिल गई है। 23 मई तक बुशरा बीबी को जमानत मिल गई है। इसी बीच थोड़ी देर में इमरान खान की पेशी है। 9 मई को पाकिस्तान में हिंसा के मामले में इमरान खान की कोर्ट में पेशी है। उधर, इमरान का आरोप है कि उन्हें 10 साल तक जेल में डाले जाने का प्लान है। इमरान का कहना है कि उन्हें यानी शहबाज सरकार को अपने सफाए का डर है। पाकिस्तान में जारी उथलपुथल के बीच लगातार अपडेट्स आ रहे हैं।

  • संसद के सामने धरने पर पाकिस्तान का सत्तारूढ़ गठबंधन बैठा है। इस दौरान अपने संबोधन में मरियम नवाज शरीफ ने कहा कि 'पाकिस्तान के चीफ जस्टिस सांप की तरह संविधान पर कुंडली मारकर बैठै हैं। 
  • इमरान खान की रिहाई के खिलाफ पाक सरकार लगातार हमलावर है। इसी बीच पाकिस्तान की संसद ने आज इमरान खान को फांसी देने की मांग कर डाली है। पाकिस्तान के विपक्ष के नेता रियाज अहमद खान ने कहा कि इमरान खान को सरेआम फांसी देनी चाहिए। बता दें कि अल कादिर ट्रस्ट केस में इमरान खान की गिरफ्तारी और बाद में रिहाई से सियासी माहौल गरमाया हुआ है।

 

  • पाकिस्तान में इंटरनेट और सोशल मीडिया पर से प्रतिबंध हटा दिया गया है। इमरान खान की गिरफ्तारी और रिहाई के दौरान इमरान खान के समर्थकों द्वारा देशभर में हिंसक प्रदर्शन के बाद यह प्रतिबंध लगा दिया गया था, जिसे पूरी तर​ह खोल दिया गया है। 
  • पाकिस्तान के चीफ जस्टिस को हटाने की तैयारी की जा रही है। चीफ जस्टिस बांदियाल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव का फैसला पाकिस्तान की संसद में किया गया है।
  • पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस बांदियाल का बयान आया है। उन्होंने शहबाज शरीफ सरकार पर टिप्पणी की और कहा कि 'सरकार बेबस दिख रही है। देश में चुनाव कराने का वक्त आ गया है। 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को 23 मई तक पाकिस्तान की लाहौर हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। इसी बीच पाकिस्तान से एक और बड़ी खबर है कि पाकिस्तानी संसद में चीफ जस्टिस के खिलाफ प्रस्ताव रखा गया है। इसी बीच इमरान खान को डर है कि उन्हें जेल भेजा जा सकता है। इमरान ने आरोप लगाया है और दावा किया है कि उन्हें 10 साल तक जेल में डालने की तैयारी है। बुशरा बीबी को भी जेल भेजना चाहती है शहबाज शरीफ सरकार। इमरान ने बताया कि इन सबके पीछे सरकार का 'प्लान लंदन' काम कर रहा है।

संविधान के खिलाफ काम कर रही शरीफ सरकार, इमरान का बड़ा आरोप

सोमवार के दिन पाकिस्तान की सियासत में फिर बड़ा बवाल मचा है।रेड जोन का गेट तोड़े जाने पर इमरान खान भड़क गए और उन्होंने एक वीडियो ट्वीट कर सरकार पर बहुत बड़ा आरोप लगा दिया। इमरान ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ जा रहे उपद्रवियों की सुरक्षा बलों ने मदद की और उनका रास्ता आसान बनाया। इमरान ने कहा कि सरकार संविधान के ख़िलाफ़ काम कर रही है।

इमरान ने पेश की है 6 मामलों में जमानत के लिए याचिका

इसी बीच इमरान खान अपनी पत्नी के साथ आज लाहौर हाईकोर्ट पहुंचे। दोनों को आज कोर्ट में पेश होना था। बुशरा बीबी को 23 मई तक जमानत मिल गई है। वहीं इमरान खान 6 मामलों में जमानत के लिए अर्जी दे रहे हैं। 9 मई की हिंसा के बाद दर्ज हुए हैं इमरान पर केस। इनमें इमरान, समर्थकों पर हत्या और आतंकवाद की धाराएं लगी हैं। लाहौर में कोर कमांडर के घर पर आगजनी हुई थी। लाहौर के जिन्ना हाउस को भी भीड़ ने निशाना बनाया था। रावलपिंडी में आर्मी हेडक्वार्टर में भी इमरान खान के समर्थकों ने तोड़फोड़ की थी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement