Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बारूदी सुरंग में ब्लास्ट से दहला पाकिस्तान, बच्चों की दर्दनाक मौत की खबर

लगातार आतंकी हमलों से पाकिस्तान में दहशत का माहौल है। पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक बार फिर आतंकियों द्वारा ​बिछाई गई बारुदी सुरंग में ब्लास्ट हुआ है। इस धमाके में बच्चे भी आ गए और उनकी जान चली गई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: January 05, 2024 16:37 IST
बारूदी सुरंग में ब्लास्ट से दहला पाकिस्तान- India TV Hindi
Image Source : FILE बारूदी सुरंग में ब्लास्ट से दहला पाकिस्तान

Pakistan News: आतंकवाद को पालने पोसने वाला पाकिस्तान अब खुद अपने ही जाल में फंस गया है। पाकिस्तान में आए दिन आतंकी हमले हो रहे हैं। ताजा मामला बारूदी सुरंग में विस्फोट का है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बारूदी सुरंग विस्फोट में तीन बच्चों की मौत की खबर है।

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बारूदी सुरंग विस्फोट की चपेट में आने से कम से कम तीन बच्चों की मौत हो गई। ये बच्चे बकरियां चरा रहे थे। इस दौरान यह हादसा हुआ। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि अफगानिस्तान की सीमा से सटे उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले के मीर अली तहसील में बुधवार को यह घटना हुई। 

बकरी चराते हुए बारूदी सुरंग पर रख दिया पैर, और हुआ ब्लास्ट

पुलिस के मुताबिक खजोरी इलाके में ये तीनों चरवाहे बच्चे मैदान में बकरियां चरा रहे थे, उसी दौरान एक बच्चा बारूदी सुरंग पर चला गया। ये बच्चे अक्सर अपने परिवार की बकरियों को चराने के लिए इस मैदान में लाया करते थे। वे पांच से 15 साल तक के थे। उसने बताया कि उनके शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में ले जाये गये। उसके मुताबिक किसी भी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

पाकिस्तान में हाल के समय में बढ़े आतंकी हमले

हाल के मसय में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं। पाकिस्तानी तालिबान के नाम से पहचाने जाने वाले टीटीपी संगठन ने पाकिस्तान में कई आत्मघाती हमले कर दहशत का वातावरण बनाया है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के इस क्षेत्र में फिर से संगठित होने से पाकिस्तान सरकार की चिंता बढ़ गई है। पाकिस्तान ने इस मामले में कई बार अफगानिस्तान की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तान ने कई बार अफगानिस्तान की तालिबान सरकार से कहा है कि वे अपनी जमीन पर टीटीपी को न पालें। पाकिस्तन के इन आरोपों का तालिबान सरकार खंडन कर चुकी है।

पाकिस्तान चला रहा अभियान

हाल ही में पाकिस्तान में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में आत्मघाती हमलावर समेत चार आतंकवादी मारे गए थे। पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में खुफिया जानकारी के आधार पर चलाए गये अभियान के तहत सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आत्मघाती हमलावर समेत चार वांछित आतंकवादियों को मार गिराया। सेना ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement