Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में पीटीआई के लोग बलात्कार और फर्जी मुठभेड़ को देना चाहते थे अंजाम, मंत्री ने फोन टेप के हवाले किया दावा

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इमरान की पार्टी पीटीआई को लेकर बड़ा दावा किया है। सन्नाउल्ला के अनुसार पीटीआई से जुड़े कुछ लोग सरकार को बदनाम करने के लिए बलात्कार और मुठभेड़ जैसी घटना को अंजाम देने चाहते थे।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 28, 2023 14:46 IST
पीटीआइ कार्यकर्ता और समर्थक- India TV Hindi
Image Source : AP पीटीआइ कार्यकर्ता और समर्थक

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं। दरअसल पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने रविवार को खुलासा किया कि खुफिया एजेंसियों ने एक फोन कॉल टैप किया है, जिससे पता चला कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) से जुड़े कुछ लोग एक फर्जी मुठभेड़ और बलात्कार की घटना को जानबूझ कर अंजाम देना चाहते थे। खबर के मुताबिक, आनन-फानन में बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में मंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया में इन घटनाओं के लिए सरकार और संस्थानों को दोषी ठहराने के लिए पीटीआई ने एक बड़ी साजिश रची है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इंटरसेप्टेड कॉल में शामिल लोगों का खुलासा किए बिना और बातचीत को सार्वजनिक किए बिना मंत्री ने कहा कि दो तरह की योजनाएं बनाई जा रही थीं। उन्होंने कहा कि एक योजना एक पीटीआइ कार्यकर्ता के घर पर छापा मारने की थी। इस दौरान फायरिंग की योजना थी, जिसमें कई लोग हताहत हो सकते थे। ताकि दुनिया को यह दिखाया जा सके कि पाकिस्तान में मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन हो रहा है। मंत्री ने दावा किया कि दूसरी योजना के तहत एक बलात्कार की घटना को अंजाम देना था - जिसकी रिकॉर्डिंग वैश्विक मीडिया आउटलेट्स के साथ साझा की जानी थी। ताकि पीटीआइ के खिलाफ कथित दुर्व्यवहार का प्रचार किया जा सके।

इमरान पर और कसेगा शिकंजा

मंत्री ने कहा कि संभावना थी कि शनिवार की रात फर्जी मुठभेड़ और बलात्कार की योजना को अंजाम दिया जाय। मंत्री के इस खुलासे पर फिलहाल इमरान खान की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। मगर पाकिस्तान मंत्री के इस सनसनीखेज दावे ने एक बार फिर सनसनी मचा दी है। मतलब साफ है कि इमरान पर और अधिक शिकंजा कसे जाने की तैयारी है। पहले ही पीटीआइ के ज्यादातर वरिष्ठ नेता इमरान का साथ छोड़कर जा चुके हैं और वह अकेले पड़ गए हैं। अब इमरान का खेल खत्म करने की पूरी घेराबंदी हो चुकी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement